• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • Uma's attack on Congress Amidst heated politics over Lakhimpur Kheri case, Uma raised the issue of Emergency and Sikh riots

उमा का कांग्रेस पर हमला: लखीमपुर खीरी मामले पर गर्माई सियासत के बीच उमा ने उछाला इमरजेंसी और सिख दंगों का मुद्दा

October 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लीखमपुर खीरी पर उत्तरप्रदेश में बवाल अब भी जारी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सुबह सुबह ही एक वीडियो रिलीज कर घटना से जुड़े कुछ और दावे किए हैं। जिसके बाद से कांग्रेस के तेवर और तीखे हो गए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं प्रियंका गांधी ने ये सवाल भी उठाया है कि दोषी को गिरफ्तार करने जगह उन्हें 28 से ज्यादा घंटों से नजरबंद रखा गया है। इस पूरे मसले पर यूपी की सियासत गर्माई हुई है और अब इसमें बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती की एंट्री हो गई है। 

कांग्रेस का प्रजातंत्र, उमा के सवाल
उमा भारती ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। जिसमेंउमा ने लिखा कि देश में इमरजेंसी लगाने वाली पार्टी अपने मुंह से लोकतंत्र की बात न करे तो ही बेहतर है। इस ट्वीट के जरिए उमा ने 1984 के सिख दंगों की भी याद ताजा करने की कोशिश की है।

 


विपक्ष हुआ हमलावर
लखीमपुर वाली घटना पर न सिर्फ कांग्रेस बल्कि अन्य पार्टियो के तेवर भी तीखे होते जा रहे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी इस घटना पर आक्रमक हैं। मायावती की पार्टी सक्रिय रूप से नजर नहीं आई पर खुद बसपा सुप्रीमो ने घटना पर नाराजगी जाहिर की।