महाविकास अघाड़ी का अपवित्र गठबंधन महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में खारिज हुआ

Unholy alliance of Mahavikas Aghadi rejected in Maharashtra Legislative Council elections
महाविकास अघाड़ी का अपवित्र गठबंधन महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में खारिज हुआ
भाजपा महाविकास अघाड़ी का अपवित्र गठबंधन महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में खारिज हुआ

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में पार्टी की जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने कहा है कि राज्य में महाविकास अघाड़ी के अपवित्र गठबंधन को खारिज कर दिया गया है। पिछले सप्ताह हुए चुनावों में केसरिया पार्टी को छह में चार सीटें मिली हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और महाराष्ट्र प्रभारी सी टी रवि ने आईएएनएस को बताया कि संदेश बहुत ही साफ और तेज है कि जनता और स्थानीय निकायों के प्रतिनिधि इस गठबंधन के खिलाफ हैं। यह महाविकास अघाड़ी के नेताओं के लिए भी कड़ा संदेश है कि राज्य में कोई भी इन तीनों पार्टियों शिव सेना, कांग्रेस तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के इस अपवित्र गठबंधन को नहीं स्वीकारता है तथा इस गठबंधन को हाल ही के विधान परिषद चुनावों में पूरी तरह नकार दिया गया है।

उन्होंने दावा किया इन चुनावों को जीतने के लिए गठबंधन नेताओं ने हर संभव कोशिश की लेकिन इन तीनों पार्टियों के एक साथ आने के बावजूद इसके नेता धुले क्षेत्र में अपने आपको नहीं बचा पाए जहां सभी चीजें इनके पक्ष में थीं। ये लोग आंकड़ों के गणित में उलझे रहे जबकि भाजपा का ध्यान अपने विकासात्मक एजेंडे को लेकर लोगों का समर्थन हासिल करना था।

रवि ने कहा कि गठबंधन के नेताओं में जोरदार असंतोष था और इसी का नतीजा रहा कि उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इन तीनों पार्टियों के नेताओं ने राज्य में सरकार बनाने के लिए आपस में हाथ मिलाए थे जबकि इनके खुद के कार्यकर्ता इस गठबंधन के खिलाफ थे क्योंकि यह मात्र सत्ता में आने के लिए किया गया था। इन नतीजों पर प्रतिक्रि या करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने कहाछह में से चार सीटें, महाराष्ट्र विधान परिषद के नतीजों ने साबित कर दिया है कि तीनों पार्टियों के एक साथ आने के बावजूद वे यहां भाजपा को नहीं हरा सके हैं। हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को उनके लगातार मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं ।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Dec 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story