एकजुट विपक्ष केंद्र के खिलाफ संसद भवन से विजय चौक तक मार्च करेगा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति एकजुट विपक्ष केंद्र के खिलाफ संसद भवन से विजय चौक तक मार्च करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अडाणी-हिंडनबर्ग मामले और राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर बजट सत्र के आखिरी दिन विपक्षी दल संसद भवन से विजय चौक तक तिरंगे झंडे के साथ मार्च करेंगे। सूत्रों के अनुसार, सभी विपक्षी दल गुरुवार को संसद भवन से विजय चौक तक तिरंगे झंडे के साथ मार्च करेंगे और अनुमति मिली तो कांस्टीट्यूशन क्लब तक। विजय चौक या कांस्टीट्यूशन क्लब में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे विपक्षी नेता।

कांग्रेस सत्र शुरू होने के दिन से ही अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग को लेकर सरकार पर हमलावर है। गुरुवार को संसद सत्र का आखिरी दिन है। विपक्षी एकजुटता दिखाने के लिए मोदी सरकार की नीतियों के विरुद्ध अपना विरोध दर्ज कराने के लिए तमाम विपक्षी दलों के नेता संसद से विजय चौक तक मार्च निकालेंगे। अडानी मामले और राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर ये दल भवन से विजय चौक तक तिरंगे झंडे के साथ मार्च करेंगे।

एक ओर तामाम विपक्ष दल एकजुट होकर मोदी सरकार से अडानी मामले पर जेपीसी के गठन की मांग कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सहित कई अन्य दल राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के मामले पर भी सरकार पर हमलावर हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि हम कोर्ट के निर्णय पर बहस नहीं करेंगे लेकिन अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। सरकार अडाणी के मामले में जेपीसी का गठन नहीं चाहती है। सदन न चलने देने की योजना वह पहले से ही करके आते हैं। गौरतलब है कि बीते 15 मार्च को भी 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद भवन से ईडी दफ्तर तक मार्च निकाला था। लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं को विजय चौक पर ही धारा 144 का हवाला देकर रोक लिया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 April 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story