यूपी सीएम ने अमरोहा शेल्टर में 55 गायों की मौत के दिए जांच के आदेश

UP CM orders probe into death of 55 cows in Amroha shelter
यूपी सीएम ने अमरोहा शेल्टर में 55 गायों की मौत के दिए जांच के आदेश
उत्तर प्रदेश यूपी सीएम ने अमरोहा शेल्टर में 55 गायों की मौत के दिए जांच के आदेश
हाईलाइट
  • ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अमरोहा में एक गौशाला में करीब 55 गायों की रहस्यमयी मौत की जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह को अमरोहा पहुंचने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी अमरोहा बी के त्रिपाठी ने संवाददाताओं को बताया कि शाम को चारा खाने के बाद गायें बीमार पड़ गईं।

पशुपालन विभाग के अधिकारी और पशु चिकित्सक मवेशियों के इलाज के लिए मौके पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक, आदित्य लांगेह ने बाद में पुष्टि की थी कि आश्रय में 50 से अधिक गायों की मौत हो गई।

जिलाधिकारी के अनुसार गौशाला प्रबंधन ने ताहिर नाम के एक व्यक्ति से चारा खरीदा है। उन्होंने कहा कि ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, गौ आश्रय के प्रभारी ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने बीमार गायों के इलाज के लिए पशु चिकित्सकों की एक टीम भेजने का आदेश दिया है। आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story