यूपी चुनाव : भाजपा ने जारी की छठी सूची, 8 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

January 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी है। मंगलवार को देर रात जारी छठी सूची में भाजपा ने अपने 8 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।  पार्टी उम्मीदवारों की छठी सूची जारी करते हुए भाजपा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बयान जारी कर कहा कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने होने वाले आगामी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए अमनपुर से हरी ओम वर्मा, पटियाली से ममतेश शाक्य, मारहरा से वीरेंद्र वर्मा, जलेसर से संजीव कुमार दिवाकर, किशनी से डॉ. प्रियारंजन आशु दिवाकर, भरथना से डॉ. सिद्धार्थ शंकर दोहरे, औरैया से गुड़िया कठेरिया और रसूलाबाद से पूनम संखवार को उम्मीदवार बनाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

मंगलवार को राष्ट्रीय मुख्यालय में जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअली इस बैठक में शामिल हुए, वहीं गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सहित अन्य नेता पार्टी मुख्यालय में बैठक में शामिल हुए।

इससे पहले, भाजपा ने 15 जनवरी को 107 उम्मीदवारों की पहली सूची, 18 जनवरी को 2 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 19 जनवरी को 1 उम्मीदवार की तीसरी सूची, 21 जनवरी को 85 उम्मीदवारों की चौथी सूची और 24 जनवरी को 1 उम्मीदवार की पांचवी सूची जारी की थी। यूपी चुनाव को लेकर भाजपा अब तक 204 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए घमासान शुरू हो चुका है। राज्य में 7 चरणों में 10, 14 , 20, 23 और 27 फरवरी एवं 3 और 7 मार्च को मतदान होना है। 10 मार्च को चुनावी नतीजे आएंगे।

आईएएनएस