सपा ने भाजपा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

UP elections: SP files complaint against BJP
सपा ने भाजपा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
यूपी चुनाव सपा ने भाजपा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कैराना विधानसभा क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों में प्रचार करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) में शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत पार्टी द्वारा समाचार चैनलों पर जनमत सर्वेक्षणों पर प्रतिबंध लगाने की मांग के कुछ घंटों बाद आई है।

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि शामली के कैराना और कई अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा नेता और पार्टी कार्यकर्ता 10 से अधिक लोगों के साथ मिलकर आदर्श आचार संहिता और सरकार द्वारा जारी दिशा-निदेशरें का खुला उल्लंघन कर रहे हैं।

यह शिकायत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा 2017 से पहले कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन से प्रभावित परिवारों से मिलने के लिए पार्टी के घर-घर जाकर प्रचार अभियान शुरू करने के एक दिन बाद आई है। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) को संबोधित पत्र में कहा गया है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और निडर चुनाव सुनिश्चित करने के लिए, चुनाव आयोग को उन भाजपा नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सख्ती से पारित करना चाहिए जो कैराना विधानसभा क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों में 10 से अधिक लोगों के समूहों में पार्टी के लिए प्रचार में शामिल रहे हैं,। उनके खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।

चौधरी ने कहा कि चुनाव आयोग को सोशल मीडिया पर आसानी से उपलब्ध ²श्यों पर ध्यान देना चाहिए और भाजपा नेताओं की सभा में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बारे में जमीनी रिपोर्ट मांगनी चाहिए। चौधरी ने कहा कि ईसीआई को यह सुनिश्चित करना है कि चुनाव में सभी राजनीतिक दलों के लिए समान अवसर की अवधारणा को स्थिति के अनुरूप संशोधित नहीं किया गया है। हमने (सपा) उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जिन्होंने खुले तौर पर कोविड -19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है।

आईएएनएस

Created On :   24 Jan 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story