Farmers Protest: किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे केजरीवाल, बोले- सरकार तीनों कानूनों को वापस ले, और कितनी शहादत चाहिए?

Farmers Protest: किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे केजरीवाल, बोले- सरकार तीनों कानूनों को वापस ले, और कितनी शहादत चाहिए?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में कड़ाके की सर्दी में सड़कों पर डटे किसानों के आंदोलन का आज 32वां दिन है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे। केजरीवाल ने कहा, देश का किसान दुखी है, कड़ाके की ठंड में किसान भाई, माताएं, बच्चे 32 दिनों से खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं। 40 से ज्यादा किसानों की शहादत हो चुकी है। मैं हाथ जोड़कर केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि इनकी मांगें पूरी कर तीनों कानूनों को वापस ले। आखिर और कितनी शहादत चाहिए।

 

 

केजरीवाल ने दिया डिबेट चैलेंज
केजरीवाल ने कहा कि अन्ना आंदोलन में हमें बदनाम करते थे, वैसे ही आज किसान को राष्ट्रदोही कह रहे हैं। 70 साल से किसान को सभी ने धोखा दिया। किसानों ने सिर्फ धोखा देखा है। तीन कानून से किसान की खेती छीनना चाहते हैं और पूंजीपतियों को देना चाहते हैं। अगर किसान की खेती चली गई वो किसान कहां जाएगा। किसान अपना खेत बचाने के लिए बैठे हैं। इस दौरान केजरीवाल ने डिबेट चैलेंज भी दिया। किसान V/s भाजपा के मंत्री। केजरीवाल ने कहा, पता चल जाएगा किसको किसान विरोधी कानून के बारे में ज्यादा पता हैं। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। केजरीवाल ने कहा, अब ये आर या पार की लड़ाई है। भाजपा सरकार को किसानों की बात माननी ही होगी।

बता दें कि नए कृषि कानूनों के विरोध में देशभर के किसान दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। अब तक किसान संगठनों और सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया है। किसान चाहते हैं कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए, जबकि सरकार ऐसा करने को तैयार नहीं है। सरकार का कहना है कि इन कानूनों के जिन-जिन बिंदुओं पर किसानों को आपत्ति है वह उसमे संशोधन को पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में किसानों ने सरकार के साथ अगली बैठक 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे प्रस्तावित की है।

Created On :   27 Dec 2020 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story