शराब की दुकानें शाम 5 बजे बंद किए जाने का विक्रेताओं ने किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

Vendors protest against closure of liquor shops at 5 pm, submitted memorandum in Gurugram
शराब की दुकानें शाम 5 बजे बंद किए जाने का विक्रेताओं ने किया विरोध, सौंपा ज्ञापन
गुरुग्राम शराब की दुकानें शाम 5 बजे बंद किए जाने का विक्रेताओं ने किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा सरकार ने बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर गुरुग्राम में बाजार, मॉल, दुकानों, शराब की दुकानों और अन्य पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध शाम पांच बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

पूर्व/पश्चिम क्षेत्र के 50 से अधिक शराब विक्रेताओं ने मंगलवार को गुरुग्राम में जिला आबकारी आयुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया और आयुक्त को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे शाम 5 बजे से अपनी शराब की दुकान बंद करने का समय बढ़ाने का आग्रह किया।

उन्होंने शराब की दुकान बंद करने का समय रात 11 बजे तक करने की अपील नहीं और अगर ऐसा संभव नहीं है, तो उन्होंने लाइसेंस शुल्क में छूट की मांग की है।

एक शराब ठेकेदार रोहित यादव ने आईएएनएस से कहा, सरकार ने कोविड-19 के कारण समय प्रतिबंध लगाया है, हालांकि, हम सरकारी आदेश के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन शाम 5 बजे तक शराब की दुकानों के बंद होने के समय के कारण हमारा 90 प्रतिशत व्यवसाय प्रभावित हुया है।

अधिकतम लोग शाम के समय ही शराब खरीदते हैं और अगर शाम 5 बजे हमारी दुकानें बंद रहेंगी तो हमारा कारोबार कैसे चलेगा। हम सरकार को मोटी लाइसेंस फीस भी तो दे रहे हैं।

विक्रेताओं ने कहा कि जब 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी के साथ बार और रेस्तरां रात 11 बजे तक चल सकते हैं तो फिर शाम 5 बजे शराब ठेके बंद करने के फैसले पर कुछ समझ नहीं आ रहा है।

शराब विक्रेता विक्रम यादव ने कहा, हम सिर्फ आयुक्त से अपना समय वर्तमान शाम 5 बजे से 11 बजे तक बढ़ाने का आग्रह कर रहे हैं, ताकि हम अपना व्यवसाय चला सकें।

इस प्रतिबंध के साथ, हमारे व्यवसाय में भारी बाधा आई है और यदि वे हमें छूट नहीं देंगे तो हमारे पास अपना व्यवसाय बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। भविष्य में, हम अपनी आगे की कार्रवाई तय करेंगे। हम पहले से ही सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं।

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उन्हें शराब ठेकेदारों द्वारा दिया गया एक ज्ञापन मिला है। उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर सरकार को सूचित करेंगे और उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   4 Jan 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story