कांग्रेस के मौजूदा संकट के बीच अनुभवी एंटनी को दिल्ली बुलाया गया

Veteran Antony was called to Delhi in the midst of the current crisis of Congress.
कांग्रेस के मौजूदा संकट के बीच अनुभवी एंटनी को दिल्ली बुलाया गया
तिरुवनंतपुरम कांग्रेस के मौजूदा संकट के बीच अनुभवी एंटनी को दिल्ली बुलाया गया

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख शुक्रवार को खत्म हो रही है और अब तक कोई ठोस बात सामने नहीं आने के बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ कांग्रेसी ए.के. एंटनी को दिल्ली बुलाया है। एंटनी ने अपना राज्यसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद अपना बैग पैक किया था और अप्रैल में राज्य की राजधानी में अपने आवास पर रहने के लिए लौट आए थे। अब उनके दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।

81 वर्षीय एंटनी सीडब्ल्यूसी के वरिष्ठ सदस्य भी हैं। वह अपने लो प्रोफाइल नेचर के लिए जाने जाते हैं और मीडिया की चकाचौंध से दूर रहते हैं। यहां तक कि जब पार्टी में उनके कई समकालीनों ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह दिया, तब भी वे गांधी परिवार के एक भरोसेमंद विश्वासपात्र बने रहे और यही एकमात्र कारण है कि वे देश में अपने पद पर सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले रक्षा मंत्री (2006 से 2014 तक) बने।

दिल्ली से लौटने के बाद एंटनी को शायद ही कभी पार्टी कार्यक्रमों या बैठकों में देखा गया था, लेकिन उन्होंने एक सत्र के लिए राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया। उनके पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन 30 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में रहने की उम्मीद है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story