राज्यसभा सांसद के रूप में लेंगे शपथ

Virendra Hegde to take oath as Rajya Sabha MP
राज्यसभा सांसद के रूप में लेंगे शपथ
वीरेंद्र हेगड़े राज्यसभा सांसद के रूप में लेंगे शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में राज्यसभा के लिए मनोनीत हुए डॉ. डी. वीरेंद्र हेगड़े गुरुवार को एक सांसद के रूप में संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेंगे।

उच्च सदन में मंगलवार को विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर द्वारा पेश किए गए हथियार और उनकी वितरण प्रणाली (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) अधिनियम, 2005 में संशोधन के लिए विधेयक पर चर्चा और पारित होने की संभावना है।

विपक्ष द्वारा जीएसटी दरों में वृद्धि, अग्निपथ, मूल्यवृद्धि के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की मांग किए जाने की संभावना है।

हेगड़े को हाल ही में धाविका पीटी उषा, संगीतकार इलैयाराजा और पटकथा लेखक के.वी. विजयेंद्र प्रसाद के साथ राज्यसभा के लिए नामित किया गया था।

पांच दशकों से अधिक समय से एक समर्पित परोपकारी, हेगड़े ने ग्रामीण विकास और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न परिवर्तनकारी पहलों का नेतृत्व किया है। उन्होंने स्वरोजगार के अवसरों के बारे में जागरूकता प्रदान करने और ग्रामीण युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए ग्रामीण विकास और स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरडीएसईटीआई) की स्थापना की।

राज्यमंत्री अजय भट्ट परिवहन, पर्यटन और संस्कृति विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

केंद्रीय मंत्री डॉ. सिंह, मीनाक्षी लेखी, कौशल किशोर और नीतीश प्रमाणिक भी अपने-अपने विभागों से संबंधित रिपोर्ट पेश करेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story