लोकसभा उपचुनाव : रामपुर, आजमगढ़ उपचुनाव में कम हुआ मतदान

June 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। रामपुर और आजमगढ़ में गुरुवार को लोकसभा उपचुनाव में कम मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार शाम पांच बजे तक रामपुर में केवल 37.01 प्रतिशत वोट डाले गए थे।

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी के मतदाताओं पर पुलिस अत्याचार का आरोप लगाया था।मो. आजम खान और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम राजा ने भी आरोप लगाया कि उनके समर्थकों को वोट डालने से रोका जा रहा है।

आसिम राजा ने कहा कि दोपहर में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान रोक दिया गया और मतदाताओं को वोट डालने के लिए आने से रोकने के लिए निजी वाहनों को पंचर किया जा रहा था।आजमगढ़ में शाम पांच बजे तक मतदान प्रतिशत 45.97 था। रिपोटरें में कहा गया है कि दोपहर में खराब मौसम कम मतदान के लिए काफी हद तक जिम्मेदार साबित हुआ।इस साल मार्च में क्रमश: मोहम्मद आजम खान और अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद रामपुर और आजमगढ़ की लोकसभा सीटें खाली हो गई थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.