दोपहर 1 बजे तक 47.16 फीसदी मतदान, करोंग पोलिंग बूथ पर सुरक्षाबलों की गोली चलने से एक मतदाता की मौत, सेनापति में बस पर हमला एक की मौत

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट दोपहर 1 बजे तक 47.16 फीसदी मतदान, करोंग पोलिंग बूथ पर सुरक्षाबलों की गोली चलने से एक मतदाता की मौत, सेनापति में बस पर हमला एक की मौत
हाईलाइट
  • 22 निर्वाचन क्षेत्रों में वोटिंग

डिजिटल डेस्क, इंफाल।  दोपहर 1 बजे तक 47.16 फीसदी मतदान,खबरों के मुताबिक सेनापति में मतदाताओं को वोट डालने के लिए ले जा रही बस पर कुछ आज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। जिसमें एक मतदाता की मौत होने की खबर है। वहीं थौबल में भी एक वोटर्स के मौत होने की जानकारी मिली है।

करोंग पोलिंग बूथ पर सुरक्षाबलों की गोली चलने से एक मतदाता की मौत 

सुबह 11 बजे तक 28.19% वोटिंग  

विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में मतदान जारी है। खंगाबोक में लोग मतदान केंद्र के बाहर अपनी बारी आने का इंतज़ार करते दिखे

मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज सुबह 9 बजे तक 11.40% मतदान

मणिपुर में आज शनिवार पांच मार्च  को दूसरे और अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव का मतदान शुरू हो गया है।  कड़ी सुरक्षा के बीच छह जिलों के 22 निर्वाचन क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है। सुरक्षा की  दृष्टि से करीब 20,000 केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती चुनावी इलाकों में की गई है।

इस चरण में  8,38,730 मतदाताओं के द्वारा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया जाएगा। इस चरण में 2 महिलाओं सहित 92 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला आज ईवीएम मशीन में कैद हो जाएगा। 92 उम्मीदवारों में से 17 उम्मीदवारों का आपराधिक पृष्ठभूमि से बताए जा रहे है। 

मणिपुर के मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि थौबल, जिरीबाम, चंदेल, उखरूल, सेनापति और तामेंगलोंग जिलों के 1,247 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों के साथ 4,988 मतदानकर्मी तैनात किए गए हैं।

कोविड नियमों का पालन करते हुए मास्क, ग्लव्स, फेस शील्ड, थर्मल स्कैनर, पीपीई किट उपलब्ध कराए गए हैं।धानसभा क्षेत्रों के 12 मतदान केंद्रों पर शनिवार को दोबारा मतदान हो रहा है,पहले चरण का मतदान 28 फरवरी को 38 सीटों पर हुआ था, नतीजे 10 मार्च को घोषित होगे। 

 

 

 

 

Created On :   5 March 2022 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story