मध्य प्रदेश के गृहमंत्री राहुल गांधी को पत्र लिखकर पूछेंगे कांग्रेस का हिंदुत्व

Will write a letter to Madhya Pradesh Home Minister Rahul Gandhi asking Congresss Hindutva
मध्य प्रदेश के गृहमंत्री राहुल गांधी को पत्र लिखकर पूछेंगे कांग्रेस का हिंदुत्व
मध्य प्रदेश सियासत मध्य प्रदेश के गृहमंत्री राहुल गांधी को पत्र लिखकर पूछेंगे कांग्रेस का हिंदुत्व

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने से पहले ही सियासी हमलों का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो कहा है कि वह पत्र लिखकर राहुल गांधी से पूछेंगे कि आखिर कांग्रेस का हिंदुत्व क्या है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इसी महीने 20 तारीख को मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाली है। उनकी यह यात्रा राज्य में लगभग 13 दिन रहेगी और इस दौरान के यात्रा का ज्यादा वक्त निमांड और मालवा में गुजरेगा। यात्रा के राज्य में प्रवेश करने से पहले ही भाजपा की तरफ से सियासी हमले जोरों पर हैं।

राज्य के गृहमंत्री डा मिश्रा ने कांग्रेस केा निषाने पर लेते हुए कहा, भारत जोड़ो यात्रा के साथ कांग्रेस की ओर से लगातार बयानबाजी आ रही है इसकी शुरूआत उनकी ओर से की गई, हिंदू और हिंदुत्व को परिभाषित करने की कोशिश की थी राजस्थान की रैली में। इसके बाद की श्रृंखला देखें तो सलमान खुर्शीद ने आतंकी संगठन से तुलना कर दी। उनकी पार्टी के पाटिल को गीता के अंदर जिहादी समझ में आने लगे।

गृह मंत्री ने आगे कहा, अब लगातार इस तरह के बयान आ रहे है जो बताते है कि हिंदू शब्द से इन्हें चिढ़ है, कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष ने सनातन धर्म पर सवाल उठा दिए। वहीं कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष सतीश जारकी ने कह दिया है हिंदुत्व शब्द गंदा है। मेरी मान्यता है कि इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगना चाहिए। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में वे राहुल गांधी को पत्र लिखेंगे कि वह स्पष्ट करें कि कांग्रेस किस हिंदुत्व की तरफ है। उन्होंने सवाल किया कि इन्हें हिंदुत्व से क्या आपत्ति है और जिन लोगों केा ज्यादा आपत्ति है वो पाकिस्तान में जाकर निवासरत क्यों नहीं हो जाते। वहां जाकर रहें किसने रोका है, वैसे भी वहां किसी नए की जरुरत है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story