एकीकरण से केजरीवाल के मंसूबों पर फिरा पानी, निगम अब होगा आर्थिक रूप से मजबूत

With integration, Kejriwals plans have been spoiled, the corporation will now be financially strong: Adesh Gupta
एकीकरण से केजरीवाल के मंसूबों पर फिरा पानी, निगम अब होगा आर्थिक रूप से मजबूत
आदेश गुप्ता एकीकरण से केजरीवाल के मंसूबों पर फिरा पानी, निगम अब होगा आर्थिक रूप से मजबूत
हाईलाइट
  • एकीकरण से केजरीवाल के मंसूबों पर फिरा पानी
  • निगम अब होगा आर्थिक रूप से मजबूत: आदेश गुप्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सरकार ने दिल्ली के तीन नगर निगमों का एकीकरण करने संबंधी दिल्ली नगर निगम (संशोधन) विधेयक, 2020 को शुक्रवार को विपक्षी दलों के सदस्यों के विरोध के बीच लोकसभा में पेश हुआ। तमाम विरोधों के बीच दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे अब निगम आर्थिक रूप से मजबूत होगा।

आदेश गुप्ता ने संसद में निगम के एकीकरण बिल पेश होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि, पिछले काफी दिनों से दिल्ली की बेहतरी के लिए निगम कर्मचारी, पदाधिकारी एवं नेता निगम के एकीकरण की मांग कर रहे थे, जिसके बाद लिए गए इस फैसले से निगम आर्थिक रुप से और मजबूत होगा और पैसों के आभाव के चलते रुके हुए कामों को गति मिलेगी, क्योंकि निगम दिल्ली की जीवन रेखा है। जिसे अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से ध्वस्त करने का षड्यंत्र करते रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, निगम के बंटाधार के बाद जिस तरह से दिल्ली सरकार द्वारा निगम को आर्थिक रुप से परेशान किया जा रहा था, चाहे वह जनसुविधाएं हों, पार्कों के सुंदरीकरण की व्यवस्था हो, सफाई व्यवस्था हो या फिर विकास की बात हो, इन सभी फंडों को दिल्ली सरकार द्वारा रोक दिया गया था। लेकिन आज एकीकरण होने के दहलीज पर खड़े निगम के कारण केजरीवाल के मंसूबों पर पानी फिर गया है।

विधेयक के उद्देश्यों एवं कारणों के अनुसार, सरकार देश की राजधानी में नागरिक सेवाएं प्रदान करने तथा वित्तीय कठिनाइयों एवं क्रियाशील अनिश्चितताओं को दूर करने के प्रयास के तहत दिल्ली नगर निगम संशोधन विधेयक 2022 लाई है।

दरअसल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से लोक सभा में दिल्ली नगर निगम ( संशोधन ) विधेयक - 2022 को पेश किया। वहीं इस बिल का कांग्रेस, बसपा और आरएसपी सांसदों ने जमकर विरोध किया।

आईएएनएस

Created On :   25 March 2022 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story