डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने प्रेस कांफ्रेंस की रद्द, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दोबारा शुरु हुई खिलाड़ियों की मीटिंग

Players appeal to Prime Minister, Home Minister and Sports Minister for early hearing of demands
डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने प्रेस कांफ्रेंस की रद्द, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दोबारा शुरु हुई खिलाड़ियों की मीटिंग
पहलवानों का प्रदर्शन लाइव अपडेट डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने प्रेस कांफ्रेंस की रद्द, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ दोबारा शुरु हुई खिलाड़ियों की मीटिंग
हाईलाइट
  • गोंडा जनपद के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में पीसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन जारी है। इस बीच अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने जा रहे बृजभूषण शरण की प्रेस कांफ्रेंस रद्द हो गई है। उधर भारतीय पहलवान एक बार फिर से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के घर अपनी मांगों को लेकर मीटिंग करने पहुंचे हैं। बता दें इससे पहले भी शुक्रवार देर रात खेल मंत्री ने खिलाड़ियों के साथ 4 घंटों तक मीटिंग की थी। 

रद्द हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस पर बोले बृजभूषण के बेटे

अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देने जा रहे बृजभूषण शरण की प्रेस कांफ्रेंस रद्द हो गई थी। अब उनके बेटे प्रतीक ने मीडिया से कहा कि बृजभूषण रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली सालाना बैठक के बाद खेल मंत्रालय को अपना आधिकारिक जवाब देंगे। 

भाजपा नेता ने प्रदर्शन को बताया राजनीतिक  

इससे पहले भारतीय पहलवानों द्वारा किए जा रहे इस प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने अपना बयान दिया है। भारतीय पहलवानों की बातों से विपरीत बयान देते हुए कहा कि यह मामला राजनीतिक ज्यादा है, बाकी चीजें इसमें कम हैं।  

रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा कि हमने अपनी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि सारी मांगें पूरी हो जाएंगी। हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि हमारी लड़ाई संघ से है। हमें नहीं लगता कि इस मामले में इतना समय लगना चाहिए।

बजरंग पूनिया ने कहा हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष जी ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा...हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं

खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री  और खेल मंत्री से की अपील

खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पहुंची

बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह ने कहा संघ में कोई भी राजनीति से जुड़ा व्यक्ति नहीं होना चाहिए। एक अध्यक्ष बनने के लिए ताकत, पैसा चाहिए होता है लेकिन खिलाड़ियों के पास यह सब नहीं होता।

 दो दिन पहले बजरंग पूनिया आदि ने ट्वीट किया उसके बाद मैं जंतर-मंतर पहुंचा। मेरी मांग है कि इस मामले में न्याय हो और जो भी आरोप लगाए हैं उस पर कार्रवाई हो और मामले में CBI की जांच होनी चाहिए

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बोले टीम के रुकने की व्यवस्था हम नहीं करते हैं, रुकने की व्यवस्था आयोजक करते हैं। प्रत्येक देश की टीम को अलग-अलग जगह ठहराया जाता है। जिस खिलाड़ी ने आरोप लगाया है कि दरवाज़ा खुला था तो वह खिलाड़ी उस टूर्नामेंट में नहीं थी। गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत के सवाल पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है, मैं शाम में प्रेस वार्ता करूंगा।

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में प्रेस वार्ता करेंगे।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खेल मंत्रालय ने बृजभूषण सिंह को WFI के अध्यक्ष पद से 24 घंटे के भीतर इस्तीफा देने को कहा गया है। साथ ही कहा गया है कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर एक्शनल लिया जाएगा। इससे पहले अनुराग ठाकुर ने कहा है कि खिलाड़ियों से बात करके उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। उन्होंने इसके बाद खिलाडियों को अपने आवास पर डिनर  और आगे की बातचीत के लिए बुलाया। अब माना जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह आयोजित पीसी में अपने इस्तीफा दे सकते है।

इससे पहले प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ अपने आरोपों के संबंध में  केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर मुलाकात की, मुलाकात करने वाले रेसलर्स में साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, रवि दहिया सहित अन्य पहलवान शामिल थे। 

आपको बता दे बढ़ते विवाद को देखते हुए जंतर मंतर पर WFI के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों की समस्या का समाधान करने के लिए खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें अपने सरकारी आवास पर डिनर के लिए बुलाया था।

IOA अध्यक्ष पीटी उषा ने अपने  ट्वीट में लिखा है , हम एथलीटों से अनुरोध करते हैं कि वे आगे आएं और अपनी चिंताओं को हमारे सामने रखें। हम न्याय दिलाने के लिए पूरी जांच सुनिश्चित करेंगे।हमने भविष्य में उत्पन्न होने वाली ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए एक विशेष समिति बनाने का फैसला किया है ताकि तेजी से कार्रवाई हो

Created On :   20 Jan 2023 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story