डब्ल्यूएसएससी घोटाला : ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 5.32 करोड़ रुपए और बरामद किए

डब्ल्यूएसएससी घोटाला : ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 5.32 करोड़ रुपए और बरामद किए
पश्चिम बंगाल डब्ल्यूएसएससी घोटाला : ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 5.32 करोड़ रुपए और बरामद किए

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जुलाई के अंत में उनके आवास से बरामद 50 करोड़ रुपये के अलावा, पश्चिम बंगाल की पूर्व शिक्षा की करीबी अर्पिता मुखर्जी के तीन बैंक खातों में अतिरिक्त 5.32 करोड़ रुपये का पता लगाया है, जो पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के करीबी सहयोगी हैं।

दोनों वर्तमान में पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (बीएसएससी) भर्ती घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर न्यायिक हिरासत में हैं, बुधवार दोपहर एक विशेष ईडी अदालत में वे सुनवाई के लिए पेश हुए, जहां केंद्रीय एजेंसी के वकील ने नए खुलासे के बारे में अदालत को सूचित किया।

ईडी के वकील ने अदालत को बताया कि यह अतिरिक्त राशि पांच बैंक खातों में पाई गई थी, जिनमें से तीन व्यक्तिगत रूप से अर्पिता मुखर्जी के पास हैं, जबकि अन्य दो खाते दो कंपनियों के नाम हैं, जहां वह निदेशक हैं।बुधवार को चटर्जी के वकील द्वारा उनके मुवक्किल की ओर से जमानत याचिका दायर किए जाने के बाद पूर्व मंत्री की आंखों में आंसू आ गए।

उन्होंने कहा, मैं एक साजिश का शिकार हूं। ईडी के अधिकारी लंबे समय तक मेरे आवास पर थे, लेकिन मेरे आवास से कुछ भी बरामद नहीं हुआ। मैं अर्थशास्त्र का छात्र था। मैंने डॉक्टर की पढ़ाई की। मैं लंबे समय तक मंत्री था और इससे पहले मैं राज्य विधानसभा में विपक्ष का नेता था। मेरा करियर बेदाग रहा।

जैसा कि अदालत ने पूछा, क्या आप जमानत पर रिहाई की मांग कर रहे हैं? तभी उन्होंने कहा, सर, कृपया मुझ पर दया करें। कृपया आप समझे कि मैं एक साजिश का शिकार हूं।मुखर्जी ने अपनी ओर से डब्ल्यूबीएसएससी भर्ती घोटाले में अपनी संलिप्तता के सभी आरोपों से इनकार किया। उन्होंने कहा, मैं एक साधारण परिवार से आता हूं। मुझे नहीं पता कि मेरे घर से कितना पैसा वसूल किया गया। हालांकि, न्यायाधीश ने उन्हें याद दिलाया कि वह दो आवासों के मालिक हैं, इसलिए भारी नकदी की जिम्मेदारी उनकी है।इसके बाद कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story