दूसरे कार्यकाल में अपने ही मंत्रियों पर ढीली पड़ी योगी आदित्यनाथ की पकड़? आलाकमान तक कैसे पहुंचा असंतुष्ट मंत्री का दर्द?

Yogi government minister Dinesh Khatik resigns, made serious allegations against the officers, political stir intensified
दूसरे कार्यकाल में अपने ही मंत्रियों पर ढीली पड़ी योगी आदित्यनाथ की पकड़? आलाकमान तक कैसे पहुंचा असंतुष्ट मंत्री का दर्द?
क्यों छलका मंत्री का दर्द दूसरे कार्यकाल में अपने ही मंत्रियों पर ढीली पड़ी योगी आदित्यनाथ की पकड़? आलाकमान तक कैसे पहुंचा असंतुष्ट मंत्री का दर्द?

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। योगी सरकार में मंत्री रहे दिनेश खटीक बुधवार से ही सुर्खियों में बने हैं। दिनेश खटीक ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी, जिसमें योगी सरकार के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाया और अपने पद से इस्तीफे की बात कही। सोशल मीडिया पर भी चिट्ठी जमकर वायरल हो रही है। 

मंत्री ने लगाया आरोप

सत्ताधारी मंत्री ने गृहमंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में कहा है कि राज्यमंत्री के अधिकार के तौर पर उन्हें सिर्फ गाड़ी दे दी गई है। वहीं योगी सरकार में विभागों में तबादले को लेकर मंत्री ने गंभीर आरोप लगाया है। गड़बड़ी को लेकर जब उन्होंने अधिकारियों से जानकारी मांगी गई तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई। मंत्री ने अपने पत्र में इमोशनल भी दिखे, उन्हें कहा कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती और न ही किसी बैठक की सूचना उन्हें दी जाती है। हालांकि अभी तक पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया।

इसलिए मंत्री का छलका दर्द

प्रदेश सरकार में जलशक्ति राज्यमंत्री मंत्री दिनेश खटीक ने अपने पत्र में आगे लिखा कि जल शक्ति विभाग में दलित समाज का राज्य मंत्री होने के कारण मेरे किसी भी आदेश पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। यहां तक कि सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव हमारा फोन काट देते हैं और मेरी बातों को कोई तवज्जो नहीं देते हैं। ऐसी स्थिति में राज्य मंत्री के रुप में मेरा कार्य करना दलित समाज के लिए बेकार है।

इन्हीं बातों से आहत होकर मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं। मंत्री ने चिट्ठी में ऐसे कई गंभीर आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की है। मंत्री के इस्तीफे की खबर होने के बाद यूपी की सियासत में अटकलें लगनी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि पार्टी में सब कुछ इस वक्त ठीक नहीं चल रहा है।

शाह तक क्यों पहुंची बात?

मंत्री दिनेश खटीक के अचानक इस्तीफे की खबर की चिट्ठी वायरल होने के बाद यूपी की राजनीति में सवाल उठने शुरू हो गए हैं। लोगों का कहना है कि योगी कुनबे में कलह की वजह से मामला केंद्रीय गृहमंत्री शाह तक पहुंच गया है। जानकारों की माने तो अगर दिनेश खटीक को अधिकारियों से दिक्कत थी फिर सूबे के सीएम योगी से इसकी शिकायत क्यों नहीं की। अगर सीएम योगी से शिकायत की होगी तो फिर इस पर सीए योगी का क्या रिएक्शन रहा होगा। हालांकि, ये स्पष्ट नहीं हुआ है।

मामला केंद्रीय गृहमंत्री शाह तक पहुंचने के बाद तो कयास यही लगाए जा रहे हैं कि यूपी में बीजेपी अंदरूनी कलह से जूझ रही है। जो मंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे के बाद साफ दिखने लगी है। हालांकि, मंत्री की तरफ से सरकार पर सवाल नहीं उठाए गए हैं लेकिन अधिकारियों पर गंभीर सवाल खड़ा किया गया है, यहां तक ये भी आरोप लगाया गया है कि दलित होने के कारण उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 

Created On :   20 July 2022 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story