योगी ने बांधे शिवपाल की तारीफों के पुल, मुलायम का कुनबा तोड़ने की नई चाल!

Yogi tied the bridge of praise to Shivpal, a new trick to break Mulayams clan!
योगी ने बांधे शिवपाल की तारीफों के पुल, मुलायम का कुनबा तोड़ने की नई चाल!
उत्तर प्रदेश सियासत योगी ने बांधे शिवपाल की तारीफों के पुल, मुलायम का कुनबा तोड़ने की नई चाल!

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधासभा चुनाव को देखते हुए, सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं। लखीमपुर खीरी कांड के बाद राजनीतिक पार्टी यूपी सरकार पर हमलावर हो गई हैं। कांग्रेस तो इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही, यहां तक प्रियंका गांधी को तीन दिन तक यूपी पुलिस ने हिरासत में रखा था। बता दें कि लखीमपुर खीरी कांड में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा  पर आंदोलित किसानों के ऊपर गाड़ी से रौंंदने का आरोप था, जिसमें चार किसान व एक पत्रकार समेत आठ लोगों की जान चली गई थी।

इस घटना के बाद शिवपाल यादव, अखिलेश यादव, राहुल गांधी समेत तमाम दिग्गज नेता पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और न्याय दिलाने का भरोसा भी दिलाया था। इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक चैनल से बात करते हुए अखिलेश यादव पर निशाना साधा और शिवपाल की तारीफो के पुल बांध कर एक बार फिर राजनीतिक गलियारो में हलचल मचा दी।

शिवपाल के बहाने यादव वोटों पर नजर

सीएम योगी ने लखीमपुर घटना पर कहा कि शिवपाल यादव वरिष्ठ नेता हैं और लखीमपुर की घटना में उनका डेलिगेशन सपा से बड़ा डेलिगेशन था। सीएम योगी यहीं तक नहीं रूके उन्होंने कहा कि अखिलेश ने शिवपाल यादव का अपमान किया। अब कयास यही लगाए जा रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में  बीजेपी मुलायम सिंह यादव और उनके अनुज शिवपाल यादव के मान सम्मान का मुद्दा बनाकर यादव वोटों पर अपना कब्जा जमाना चाहती है। सीएम योगी ने मुलायम परिवार में छिड़े संग्राम को लेकर अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि सपा के घर की अपनी समस्या है। लेकिन शिवपाल यादव वरिष्ठ नेता है। उन्होंने कहा कि शिवपाल को जिस तरह से अपमानित करके बाहर किया वो बहुत दर्दनाक है।

मुलायम भी नदारद

आपको बता दें कि 12 अक्टूबर से अखिलेश यादव पूरे प्रदेश में विजय रथ यात्रा निकालेंगे, इसी को लेकर चुनावी पोस्टर व बैनरों में मुलायम सिंह यादव की तस्वीर गायब थी । जिसको लेकर बीजेपी को मुद्दा मिल गया और अखिलेश पर पिता का अपमान करने का आरोप लगाकर मुद्दा गरम कर दिया। खबर ये भी आ रही है की सपा पार्टी का एक कुनबा मुलायम की पोस्टरों व बैनरों से तस्वीर गायब होने से काफी नाराज है। आप को बता दें कि मुलायम के साथ सुख-दुख में खड़े होने वाले शिवपाल यादव ने हमेशा अपने कार्यक्रमों में लगने वाले पोस्टरों और बैनरों में जगह दी है। बीजेपी इन्हीं मुद्दों को नजदीक आ रहे विधानसभा चुनाव में भुनाने का प्रयास कर रही है।

योगी की तारीफ कर चुके हैं शिवपाल

बता दें कि राजनीति में भले ही शिवपाल और सीएम योगी एक दूसरे के धुर विरोधी हों, लेकिन अपने कई कार्यक्रमों में योगी की तारीफ करते नजर आए हैं। वो हमेशा योगी को ईमानदार मुख्यमंत्री कहते नजर आएं हैं हालांकि योगी सरकार के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार को लेकर हमेशा हमलावर रहे हैं।

जब योगी को शिवपाल ने नसीहत दी थी

गौरतलब है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में तंज कसते हुए  मुलायम सिंह यादव को अखिलेश यादव का अब्बाजान बताया था। जिसको लेकर सियासत गरम हो गई थी, तब शिवपाल यादव अखिलेश यादव के बचाव में उतरे थे और योगी आदित्यनाथ पर पलटवार करते हुए कहा था कि राजनेताओं को भाषा की मर्यादा का पालन करना चाहिए।राजनेता के कहे गए शब्दों का लोगों पर बहुत असर पड़ता है। राजनेता जिन शब्दों का इस्तेमाल करें, सोच-समझ कर करें।

Created On :   9 Oct 2021 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story