गुजरात कांग्रेस में युवा बनाम दिग्गज की खींचतान शुरू, वरिष्ठों पर उठी उंगली

Young vs veteran tussle begins in Gujarat Congress, finger raised on seniors
गुजरात कांग्रेस में युवा बनाम दिग्गज की खींचतान शुरू, वरिष्ठों पर उठी उंगली
राजनीति गुजरात कांग्रेस में युवा बनाम दिग्गज की खींचतान शुरू, वरिष्ठों पर उठी उंगली

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस के अंदरूनी झगड़े खुलकर सामने आ गए हैं। युवा वर्ग पार्टी के वरिष्ठों पर उंगली उठा रहा है। गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर द्वारा बुधवार को बुलाई गई बैठक में पार्टी के युवा नेताओं ने हार पर रोष जताया।

यह बैठक गुजरात जोड़ो यात्रा के लिए योजना बनाने के लिए बुलाई गई थी, जिसे पार्टी फरवरी में शुरू करने और सभी विधानसभा सीटों और तालुकों को कवर करने की योजना बना रही है। सूत्रों ने बताया कि हालांकि, कुछ युवा नेताओं की नाराजगी ने एजेंडे को पटरी से उतार दिया।

मुलाकात के दौरान दो पूर्व विधायकों ने रोष जताया। पूर्व विधायक नौसाद सोलंकी ने आईएएनएस को बताया, मैंने केवल अपनी पीड़ा साझा की क्योंकि मुझे लगता है कि एक पार्टी के रूप में हम राजनीतिक विरोधियों का मुकाबला करने में रणनीतिक रूप से विफल रहे। मेरा ²ढ़ विश्वास है कि पार्टी के नेताओं को यह एहसास नहीं होगा कि हम विफल हो गए हैं, समाधान या इलाज खोजने का कोई प्रयास नहीं किया जाएगा।

उनके अनुसार, पार्टी दो मोचरें पर विफल रही, फ्रंटल संगठन को मजबूत करना और इन संगठनों का अधिकतम उपयोग करना। अब पार्टी के सामने पहला काम पार्टी कार्यकर्ताओं का विश्वास जीतना है, जो उन्हें सौंपकर किया जा सकता है।

पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेताओं को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पूर्व विधायक रघु देसाई ने इसकी मांग की थी। सूत्रों ने कहा कि बैठक में एक नेता ने आरोप लगाया कि राज्य नेतृत्व द्वारा चुनावी चंदे को समान रूप से वितरित नहीं किया गया है और कुछ उम्मीदवारों को दूसरों की तुलना में अधिक पैसा मिला है।

सूत्रों ने बताया कि युवा नेताओं ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया। सूत्रों ने कहा, बैठक के एजेंडे ने दूसरा रास्ता अपनाया। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोधवाडिया ने हस्तक्षेप किया और नाराज युवा नेताओं को शांत करने की कोशिश की, उन्होंने उनसे बैठक के एजेंडे पर कायम रहने को कहा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story