अग्निपथ योजना के विरोध में यमुना एक्सप्रेस वे पर चढ़े युवा, प्रदर्शन के चलते हाइवे बाधित

Youth climbed on Yamuna Expressway in protest against Agneepath scheme, highway disrupted due to demonstration
अग्निपथ योजना के विरोध में यमुना एक्सप्रेस वे पर चढ़े युवा, प्रदर्शन के चलते हाइवे बाधित
ग्रेटर नोएडा अग्निपथ योजना के विरोध में यमुना एक्सप्रेस वे पर चढ़े युवा, प्रदर्शन के चलते हाइवे बाधित
हाईलाइट
  • केंद्र ने अग्निपथ भर्ती योजना के पहले बैच के लिए ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी है

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कई युवा ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंचे हुए हैं और सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। आगरा से नोएडा आने वाले हाइवे पर यह प्रदर्शन किया जा रहा है जिसके चलते हाइवे पूरी तरह बंद हो गया है। सेंकड़ो युवा सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना का जमकर विरोध कर रहे हैं और योजना में बदलाव की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन की सुचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गया है और बाधित हाईवे को खोलने के लिए युवाओं से बात कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, यमुना एक्सप्रेसवे को दोनों तरफ से प्रभावित करने का प्रयास किया गया है। सरकार की योजना को लेकर पिछले कुछ दिनों से एनसीआर के कई इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिले हैं। जिसमें युवा हिंसा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रहे हैं। केंद्र ने अग्निपथ भर्ती योजना के पहले बैच के लिए ऊपरी आयु सीमा 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष कर दी है। 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती के लिए आयु में छूट सिर्फ एक बार दी जाएगी। पहले इस योजना के लिए आयु सीमा 17.5 से 21 वर्ष निर्धारित की गई थी।

योजना की घोषणा के दो दिनों के भीतर अपने पहले संशोधन में केंद्र ने कहा, इस तथ्य का संज्ञान लेते हुए कि पिछले दो साल के दौरान भर्ती करना संभव नहीं था, सरकार ने यह फैसला किया है कि 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती प्रक्रिया में एकमुश्त छूट दी जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jun 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story