सत्ता में वापस नहीं आएगी वाईएसआरसीपी : चंद्रबाबू

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
राजनीति सत्ता में वापस नहीं आएगी वाईएसआरसीपी : चंद्रबाबू

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश विधान परिषद चुनाव के नतीजे स्पष्ट रूप से संकेत देते हैं कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) फिर से सत्ता में नहीं आएगी, पूर्व मुख्यमंत्री और तुलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को यह बात कही।

तीनों स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में तेदेपा की जीत के लिए मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए नायडू ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि परिणाम स्पष्ट रूप से सत्ता विरोधी लहर का संकेत देते हैं। इसे जनता की जीत करार देते हुए तेदेपा सुप्रीमो ने कहा कि तेदेपा उम्मीदवारों को चुनकर लोगों ने पार्टी पर पूरा भरोसा जताया है।

यह देखते हुए कि लोगों ने उगादी से कुछ दिन पहले राज्य के भविष्य की भविष्यवाणी की है, चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि चुनाव परिणाम सरकारी कर्मचारियों के अकल्पनीय दर्द, किसानों, वंचितों, आम आदमी और उन छात्रों की पीड़ा को दर्शाते हैं जो हर चीज की बढ़ती कीमत के बोझ से दबे हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने महसूस किया कि एक अराजक शासन के तहत भय में रहने वाले एक औसत व्यक्ति की पीड़ा इन चुनाव परिणामों में पूरी तरह से परिलक्षित होती है।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी हमेशा धन और बाहुबल और अत्याचार में विश्वास करते हैं। उन्होंने इन चार वर्षो में सभी चुनावों को केवल चयन के रूप में बदल दिया, वाईएसआरसीपी को जोड़ना जल्द ही गुमनामी में गायब हो जाएगा।

नवीनतम चुनावों को जगन रेड्डी और राज्य के 5 करोड़ लोगों के बीच युद्ध करार देते हुए तेदेपा सुप्रीमो ने कहा कि उन्होंने राज्य को जो नुकसान पहुंचाया है और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार निश्चित रूप से उन्हें एक उचित सबक सिखाएगा।

चंद्रबाबू ने महसूस किया कि वाईएसआरसीपी फिर से सत्ता में नहीं होगी और चिंता व्यक्त की कि वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी जगन रेड्डी द्वारा किए जा रहे अपराधों में भागीदार बन रहे हैं। उन्होंने टिप्पणी की, हालांकि अदालतों ने कई बार इस सरकार की खिंचाई की है, लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने कोई सबक नहीं सीखा है।

उन्होंने विपक्ष पर प्रतिबंध लगाने के लिए वाईएसआरसीपी सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कुछ नियंत्रण और संतुलन होते हैं और लोगों का विश्वास जीतने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी को उनका धार्मिक रूप से पालन करना चाहिए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि चुनाव आयोग के निर्देशों का भी सम्मान नहीं किया जा रहा है और महसूस किया कि नौकरशाह केवल जगन का विश्वास जीतने के लिए अत्याचार का सहारा ले रहे हैं।

उन्होंने हैरानी जताई कि कैसे अधिकारी चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों को घोषणापत्र सौंपने से इनकार कर देते हैं। तेदेपा नेता ने महसूस किया कि नौकरशाहों को प्रगति में भागीदार होना चाहिए, लेकिन अपराध करने में भागीदार नहीं होना चाहिए। नायडू ने कहा कि चुनाव में निर्वाचित घोषित किए गए राम गोपाल रेड्डी को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया था।

स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनावों में 108 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया गया और प्रत्येक खंड में 5,000 से 25,000 मतदाताओं ने अपना मत डाला, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा और कहा कि हर जगह मतदाताओं को पैसा, चांदी के लेख और अन्य सामग्री वितरित की गई।यहां तक कि मतदाताओं को भी फर्जी स्नातक प्रमाणपत्रों के साथ नामांकित किया गया था, उन्होंने कहा और देखा कि इस तरह के अत्याचारों के बावजूद मतदाताओं ने केवल तेदेपा में विश्वास जताया।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 March 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story