विपक्ष पर जमकर बरसी निर्मला सीतारमण, बोली- 'इंडिया' में भाई-भतीजावाद', PM के नेतृत्व में देश ने की खूब तरक्की

विपक्ष पर जमकर बरसी निर्मला सीतारमण, बोली- इंडिया में भाई-भतीजावाद, PM के नेतृत्व में देश ने की खूब तरक्की
  • लोकसभा में विपक्ष बनाम सत्ता पक्ष
  • वित्त मंत्री ने विपक्षी नेताओं जमकर उतारा भड़ास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अविश्वास प्रस्ताव पर आज यानी 10 अगस्त को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। निर्मला ने यूपीए सरकार में हुए घोटालों को लेकर खूब निशाना साधा। वित्त मंत्री ने कहा कि, बैंकों में यूपीए सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान खूब रायता फैलाया था। जिसे हम साफ कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने गठबंधन इंडिया पर भी निशाना साधते हुए कहा कि, इस एलायंस में केवल भाई-भतीजावाद है और कुछ नहीं।

लोकसभा में विपक्ष के सवालो का जवाब देते हुए निर्मला सीतारण ने कहा, 'बनेगा, मिलेगा' जैसे शब्द अब प्रचलन में नहीं हैं। आजकल लोग क्या उपयोग कर रहे हैं? बन गया, मिल गया, आ गया। यूपीए के कार्यकाल के दौरान लोग कहते थे बिजली आएगी, अब लोग कहते हैं बिजली आ गई। उन्होंने कहा गैस कनेक्शन मिलेगा, अब 'गैस कनेक्शन मिल गया। उन्होंने कहा एयरपोर्ट बनेगा, अब एयरपोर्ट बन गया। साथ ही उन्होंने कहा, यूपीए शासन में बैंक में जमकर रायता फैलाया गया था जिसे हम अभी भी साफ कर रहे हैं।

9 साल में अहम काम किए गए- निर्मला सीतारमण

निर्मला ने आगे कहा कि, हमारी सरकार ने हर मोर्चे पर काम किया है। 9 साले के कार्यकाल के दौरान मोदी जी के नेतृत्व में देश ने नया आयाम छूआ है। यूपीआई भारत के अलावा कई देशों में चल रही है जिसका सीधा फायदा भारतीय को मिल रहा है।

निमर्ला के अहम बातें

  • 9 साल के कार्यकाल के दौरान हमने बहुत विकास किया है।
  • विपक्ष पर हमला करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि, जब ये सरकार में थे तब झूठे वादे करते थे लेकिन आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश हर तरह के मोर्चे पर काम किया है जिसकी वजह से देश तरक्की कर रहा है।
  • अमेरिका चीन में भी मंदी जैसे हालात बने लेकिन भारत पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है। जिसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नीतिगत रणनीति को जाता है।
  • आज पूरी दुनिया में मंदी छाई हुई है। ब्रिटेन, जर्मनी जैसे कई देश आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं।

Created On :   10 Aug 2023 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story