चुनावी रणनीति: राम मंदिर ही नहीं इस यात्रा के जरिए बीजेपी की वोट बैंक बढ़ाने की कोशिश, गांव- गांव और हर शहर तक होगी पहुंच!

राम मंदिर ही नहीं इस यात्रा के जरिए बीजेपी की वोट बैंक बढ़ाने की कोशिश, गांव- गांव और हर शहर तक होगी पहुंच!
  • यूपी में बीजेपी की जनाधार बढ़ाने की कोशिश जारी
  • बीजेपी के शीर्ष नेताओं की नजर विकसित भारत संकल्प यात्रा पर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए उत्तर प्रदेश में जोरदार तैयारी कर रही है। 22 जनवरी को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के चलते पूरे देशभर में राममय माहौल बना हुआ है। वहीं, दूसरी ओर विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए बीजेपी कार्यकर्ता तीन जनवरी तक राज्य के डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंचे हैं। बता दें कि, इस यात्रा का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इसका उद्देश्य केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतराना था। बीजेपी के मुताबिक, पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 15 नवंबर से अब तक यूपी के ग्रामीण इलाकों में 1.2 करोड़ और शहरी इलाकों में 23 लाख लोगों को सुविधाएं प्रदान की है। तीन जनवरी तक राज्य में 1.5 करोड़ लोगों से संपर्क स्थापित किया गया है।

बीजेपी की रणनीति

यह यात्रा 25 जनवरी को संपन्न होगी। सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने यात्रा से मिलने वाले लाभार्थियों से बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने इस यात्रा को देश की यात्रा बताया। उन्होंने कहा कि यह सरकार की यात्रा नहीं बल्कि देश की यात्रा है। उन्होंने कहा कि यह सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा है। लाभार्थियों से पीएम मोदी कहते हैं कि समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक सरकार पहुंच रही है। हर व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा उद्देश्य यह है कि कोई भी व्यक्ति सरकार की योजनाओं से वंचित न रहे। सरकार का दायित्व भी यह है कि वह लोगों तक पहुंचे। इसलिए मोदी की गारंटी की ये गाड़ी सभी गांवों तक पहुंच रही है।

जनधार बढ़ाने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में इस वक्त करीब 530 रथ चल रहे हैं। जिसके जरिए प्रदेश के लोगों को जोड़ो जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के शीर्ष नेताओं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह यात्रा पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। पार्टी की कोशिश है कि हर बूथ लेवल पर 50% वोट शेयर हासिल किया जाए। इसलिए भी पार्टी विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए लोगों से संपर्क साध रही है। पार्टी कोशिश है कि लोकसभा चुनाव से पहले यूपी खोए हुए जनाधार को बढ़ाया जाए।

Created On :   8 Jan 2024 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story