नूंह हिंसा मामला: कांग्रेस विधायक मम्मन खान राजस्थान से गिरफ्तार

कांग्रेस विधायक मम्मन खान राजस्थान से गिरफ्तार
  • नूंह हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई
  • कांग्रेस विधायक मम्मन खान को किया गया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा पुलिस की एक विशेष टीम ने 31 जुलाई को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के दौरान एक विशेष समुदाय के लोगों को भड़काने के आरोप में जयपुर से कांग्रेस विधायक मम्मन खान को गिरफ्तार किया है। विधायक को शुक्रवार को नूंह जिला अदालत में पेश किया जाएगा। हिंसा मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने इससे पहले 25 अगस्त को नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र से विधायक मम्मन को लोगों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोप में नोटिस जारी किया था और उन्हें 31 अगस्त को जांच में शामिल होने के लिए कहा था।

नोटिस के जवाब में विधायक ने मेडिकल नोट भेजकर बताया कि वह बुखार से पीड़ित हैं। इसके बाद पुलिस की ओर से 5 सितंबर और फिर 10 सितंबर को दूसरा नोटिस दिया गया, लेकिन वह नहीं आए। मम्मन ने पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने से खुद का बचाव करते हुए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की। इसमें तर्क दिया गया कि मामले की जांच उच्च अधिकारियों की निगरानी में एसआईटी द्वारा की जानी चाहिए।

उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया और संबंधित अधिकारियों ने मम्मन को निचली अदालत में याचिका दायर करने की सलाह दी और उन्हें 19 अक्टूबर को अगली तारीख दी। विधायक की ओर से कहा गया कि घटना के दिन वह इलाके में नहीं थे, जबकि पुलिस ने उनके खिलाफ पूरे सबूत जुटा लिये। 31 जुलाई को नूंह जिले में बृजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा हुई, जो बाद में गुरुग्राम, पलवल, रेवाड़ी, सोनीपत और फरीदाबाद के अन्य इलाकों में फैल गई। हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई, इनमें दो होम गार्ड और एक मौलवी भी शामिल हैं। इसके अलावा 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Sep 2023 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story