बिहार में पुल गिरने की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर तेजस्वी ने कहा, सीबीआई वाले इंजीनियर तो हैं नहीं

सीबीआई से जांच कराने की मांग
डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के सुल्तानगंज-अगुवानी निमार्णाधीन पुल के नदी में गिर जाने के बाद इस भीषण गर्मी के मौसम में बिहार की सियासत का तापमान भी गर्म है। भाजपा के इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग पर राजद के नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि मामले की जांच इंजीनियरिंग टीम और आईआईटी, रुड़की कर रही है। उन्होंने दो टूक कहा कि सीबीआई वाले इंजीनियर तो हैं नहीं।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा द्वारा सीबीआई से जांच करने की मांग के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता है उससे कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि जो पुल ध्वस्त हुआ है उसकी जांच हम लोग करवा रहे हैं। इसमें आईआईटी रुड़की ने पहले भी जांच रिपोर्ट दी थी। इस बार भी जांच के लिए उन्हें सौंपा गया है। इसमें इंजीनियर जांच करेंगे। सीबीआई वाले इंजीनियर तो नहीं हैं।

उप मुख्यमंत्री ने भरोसा देते हुए कहा कि दोषियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जब पिलर नंबर पांच गिरा था, तभी से इसपर सरकार की नजर है। उस वक्त के तत्कालीन मंत्री नितिन नवीन ने जांच का जिम्मा आईआईटी रुड़की को दिया था। उन्होंने कहा कि उसकी रिपोर्ट के आधार पर उसके सारे सेगमेंट जो 50 के करीब थे सभी को ध्वस्त करा दिया गया था। आगे भी तोड़ने का निर्णय लिया गया था।

तेजस्वी ने आगे कहा कि नए सिरे से पुल का निर्माण कराया जाएगा। यह पुल सीएम नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। 2014 से काम हो रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हमलोगों की कोशिश होगी कि समय पर काम पूरा हो।उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जो राशि इस पुल में लगी है उसे संवेदक से वसूला जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story