संजय सिंह गिरफ्तारी केस: आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने भाजपा सरकार की आलोचना की

आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर विपक्ष ने भाजपा सरकार की आलोचना की
  • आरजेडी, टीएमसी और शिवसेना (यूबीटी) ने संजय सिंह की गिरफ्तारी की निंदा की
  • भाजपा घबराई हुई है और इसलिए विपक्ष के पीछे पड़ गई है - शिवसेना (यूबीटी)
  • ईडी भाजपा शासित राज्यों में काम नहीं कर रही - टीएमसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को कथित शराब घोटाला मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी की निंदा की है। शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा, ''ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है, मैं इसकी निंदा करती हूं।

इससे पता चलता है कि भाजपा कितनी घबराई हुई है और इसलिए विपक्ष के पीछे पड़ गई है। मैं दोहराती हूं, यह शर्म की बात है कि आज हमारी केंद्रीय एजेंसियों को इतना कमजोर कर दिया गया है कि वे सत्ताधारी सरकार के हाथों में अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण मात्र बन गए हैं।''

इस बीच, राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने एक वीडियो बयान में कहा, "संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार नहीं किया है, बल्कि उन्हें मोदी और अमित शाह के नियंत्रित उपकरणों जैसे ईडी, सीबीआई और आईटी ने गिरफ्तार किया है।"

मनोज झा ने मंगलवार को न्यूज़क्लिक के कार्यालय और उससे जुड़े पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तलाशी और फिर बुधवार को ईडी द्वारा सिंह की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया। झा ने कहा, ''यह सब बिहार द्वारा जाति-आधारित-जनगणना रिपोर्ट जारी करने के मद्देनजर हेडलाइन प्रबंधन का फॉलोअप है।''

अगर हम पीछे देखें तो पाते हैं कि कुछ दिन पहले ही बिहार की जाति-आधारित जनगणना जारी हुई थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री घबरा गए हैं। उनकी पार्टी समझ नहीं पा रही है। उन्हें हेडलाइन मैनेजमेंट करना है और विपक्ष को डराना है। हम अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे विरोध के बावजूद यह चलता रहेगा क्योंकि उनके पास कोई राजनीतिक हथियार नहीं बचा है इसलिए वे निःशब्द हो गए हैं और इस तरह वे विपक्षी नेताओं के पीछे पड़ जाएंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों को यह बताने की ज़रूरत है कि राजनीतिक नेता क्यों डरे हुए हैं। तानाशाही के इस युग में जो डरता है वह मर जाता है। तानाशाह खुद डरा हुआ है। इसका परिणाम जल्द ही दिखाई देगा।

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ''ईडी भाजपा शासित राज्यों में काम नहीं कर रही है। अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, संजय सिंह मजबूत बने रहे हैं।"

विपक्षी नेताओं की यह टिप्पणी तब आई जब ईडी ने अब समाप्त हो चुके दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं के संबंध में राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर दिन भर की तलाशी के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Oct 2023 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story