ओवैसी ने 2000 के नोटों को चलन से बाहर करने पर पीएम मोदी से पूछे 5 सवाल

ओवैसी ने 2000 के नोटों को चलन से बाहर करने पर पीएम मोदी से पूछे 5 सवाल
Owaisi's 5 questions to PM Modi after Rs 2,000 note withdrawal
डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जानना चाहा कि क्या 500 रुपये के नोट भी वापस ले लिए जाएंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह 2,000 रुपये के नोट चलन से वापस ले रहे हैं। इसके एक दिन बाद हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर पर पीएम मोदी से पांच सवाल पूछे हैं। ओवैसी ने लिखा, टॉप अर्थशास्त्री पीएम मोदी से पांच सवाल। ओवैसी ने लिखा, आपने सबसे पहले 2,000 रुपये का नोट क्यों पेश किया? क्या हम 500 के नोट जल्द ही वापस लेने की उम्मीद कर सकते हैं? 70 करोड़ भारतीयों के पास स्मार्ट फोन नहीं है, वे डिजिटल भुगतान कैसे करते हैं?

नोटबंदी करने में बिल गेट्स के स्वामित्व वाले बेटर दैन कैश एलायंस की क्या भूमिका है? क्या एनपीसीआई को चीनी हैकर्स द्वारा हैक किया जा रहा है? यदि हां, तो युद्ध होने पर भुगतान का क्या होगा? गौरतलब है कि नवंबर 2016 में जब 500 और 1,000 रुपये के नोट वापस लिए गए थे तब 2,000 रुपये के नोट पेश किए गए थे।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 May 2023 1:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story