तारीफ और तंज: पी चिदंबरम ने पहले की मोदी सरकार की तारीफ, फिर इस तरह साधा निशाना, कहा- 'देश में कोई भी भयमुक्त नहीं'

पी चिदंबरम ने पहले की मोदी सरकार की तारीफ, फिर इस तरह साधा निशाना, कहा- देश में कोई भी भयमुक्त नहीं
  • कांग्रेस सांसद चिदंबरम ने की मोदी सरकार की तारीफ
  • सरकार जो करना चाहती है वह अच्छी तरह करती है
  • कांग्रेस सांसद ने कहा देश में कोई भी नहीं भयमुक्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के विरिष्ट सांसद और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की है। उनका मानना है कि यह केंद्र सरकार अगर कुछ लागू करना चाहती है तो वह बहुत अच्छी तरह से करती है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह बात स्वीकार है और इसे कहने में मुझे कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि, उन्होंने मोदी सरकार की तारीफ ही नहीं की बल्कि अलग-अलग मुद्दों पर उन्होंने सरकार का विरोध भी जताया है। कांग्रेस सासंद ने दावा किया कि इस समय देश का कोई भी व्यक्ति भयमुक्त नहीं है।

सरकार के कार्यों की तारीफ की

दरअसल, पी चिदंबरम एक लिटरेचर फेस्टिव में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा, "इस सरकार का कार्यान्वयन अच्छा है। मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं इससे नाखुश क्यों होऊं?" हालांकि, उन्होंने तारीफ के तुरंत बाद अन्य मुद्दों को लेकर मोदी सरकार का विरोध भी किया। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाए कि इस समय पूरे देश के लोगों में डर बैठा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस समय देश में डर हावी है और यह लोकतंत्र के बिल्कुल विपरीत है।

देश की स्थिति लोकतंत्र से विपरीत

कांग्रेस सांसद ने कहा, "पिछले 18 माह में मैं जहां भी गया, जिससे भी मैंने बात की मैंने पाया कि उनकी सोच पर भय हावी है। भय उनके संपूर्ण अस्तित्व पर हावी है और मैं उन्हें टैगोर की वो पंक्तियां सुनाता हूं। जहां विचार भयमुक्त है। लेकिन मुझे एक भी ऐसा आदमी दिखा दीजिए जो यह कह सके कि मेरा मस्तिष्क भयमुक्त है। मैं कुछ भी कह सकता हूं। मैं कुछ भी लिख सकता हूं। मैं ऐसा कुछ भी कर सकता हूं जिससे कानून का उल्लंघन न होता हो। देश में डर हावी है और यह लोकतंत्र के विपरीत है। जहां विचार भय रहित हैं, वहीं लोकतंत्र है।"

Created On :   11 Feb 2024 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story