पी चिदंबरम बोले - सभी मोर्चों पर फेल रही है मोदी सरकार, सीतारमण ने सरकार के 9 साल पूरे होने पर गिनाईं उपलब्धियां

पी चिदंबरम बोले - सभी मोर्चों पर फेल रही है मोदी सरकार, सीतारमण ने सरकार के 9 साल पूरे होने पर गिनाईं उपलब्धियां
  • सभी मोर्चों पर फेल रही है मोदी सरकार - पी चिदंबरम
  • सीतारमण ने गिनाईं उपलब्धियां
  • विपक्ष ने केंद्र सरकार के दावों की पोल खोली

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को मुंबई में कहा कि मोदी सरकार भले ही 9 साल पूरे होने का जश्न मना रही हो, लेकिन हकीकत यह है कि वह सभी मोर्चा पर असफल रही है। चिदंबरम ने दो हजार रुपए के नोट को चलन से बाहर करने पर केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) पर भी निशाना साधा है। वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को मुंबई में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाई। सीतारमण ने कहा कि पिछले 9 साल में देश को आतंकवाद और भ्रष्टाचार मुक्त कर दिया है।

केंद्र सरकार के दावों की पोल खोली

चिदंबरम ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब सरकार ने दो हजार का नोट शुरू किया था, तो एक महीने में ही लोगों ने इस नोट को बैंकों को लौटाना शुरू कर दिया था। चिदंबरम ने मणिपुर में हुई हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां पर 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

चिदंबरम ने कहा कि सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर भी गंभीर नहीं है। हर रोज चीन की घुसपैठ की खबरें आती हैं, लेकिन प्रधानमंत्री इसे नकार देते हैं।

चिदंबरम केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के दावों की पोल खोलने के लिए मुंबई पहुंचे थे।

विपक्ष एकजुट होकर लड़ा, तो 400-450 सीटें जीतेगा

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत पर चिदंबरम ने कहा कि इससे देश में माहौल बदलने की शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा कि अगर देश का विपक्ष साल 2024 में लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ता है तो 400 से 450 सीटें विपक्ष जीत सकता है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और उद्धव ठाकरे की शिवसेना एक साथ चुनाव लड़ने वाले हैं और इसका फायदा चुनाव में हमें मिलने वाला है। चिदंबरम ने कहा कि देश की जनता सब समझ गई है, इसलिए अब यहां पर धर्म की राजनीति नहीं चलने वाली है।

Created On :   29 May 2023 3:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story