लोकसभा चुनाव 2024: साथ हुए पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी, बढ़ेगी अखिलेश यादव की मुश्किलें?

साथ हुए पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी, बढ़ेगी अखिलेश यादव की मुश्किलें?
  • यूपी में अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें
  • अपना दल (के) और एआईएमआईएम के बीच गठबंधन
  • आज दोपहर 2:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बनी है। जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर 2:30 बजे पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर खुलासा किया जा सकता है। समाजवादी पार्टी (सपा) के विरूद्ध बागी तेवर अपनाने वाली पल्लवी पटेल ने अब ओवैसी से हाथ मिला लिया है। आगामी लोकसभा चुनाव में इस गठबंधन की वजह से अखिलेश यादव को निश्चित तौर पर मुश्किल होने वाली है। राज्यसभा चुनाव में पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव पर पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए सपा के पक्ष में वोटिंग करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की डिमांड पूरी नहीं होने पर पल्लवी ने सपा से गठबंधन तोड़ दिया था।

आज दोपहर लखनऊ में पीसी

जानकारी के मुताबिक, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम और पल्लवी पटेल की अपना दल (कमेरावादी) आज दोपहर करीब 2:30 बजे लखनऊ में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है। पीसी में दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकती है। खबरों की मानें तो पल्लवी पटेल इस सिलसिले में असदुद्दीन ओवैसी से मीटिंग करने के लिए हैदराबाद गई थीं। इस दौरान उनके पति पंकज निरंजन भी वहां मौजूद थे। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मीटिंग की तस्वीर भी सामने आई है।

पल्लवी पटेल ने मांगी थी यूपी की 3 सीटें

पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी (सपा) के सामने यूपी के मिर्जापुर, फूलपुर और कौशाम्बी लोकसभा सीटों की मांग रखी थी। मगर, इसके बावजूद उनके पाले में एक भी सीट नहीं आई। मांग पूरी नहीं होने पर फरवरी में पल्लवी पटेल ने सपा के साथ गठबंधन तोड़ लिया था। बता दें, साल 2022 यूपी विधानसभा चुनाव में पल्लवी पटेल ने सपा के साथ गठबंधन किया था। सपा ने उन्हें सिराथू सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। चुनाव में पल्लवी ने उत्तप्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हराया था। पल्लवी पटेल ने सपा से विवाद को लेकर विधायक पद से इस्तीफा देने के सवाल पर प्रतिक्रिया भी दी थी। उन्होंने कहा था कि "मैं समाजवादी पार्टी की विधायक नहीं बल्कि अपना दल गठबंधन की विधायक हूं।"

Created On :   31 March 2024 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story