पंचायत चुनाव: टीएमसी ने बंगाल के राज्यपाल पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया

पंचायत चुनाव: टीएमसी ने बंगाल के राज्यपाल पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) में शिकायत दर्ज कराई है। टीएमसी ने अपनी शिकायत में राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर 8 जुलाई के पंचायत चुनावों के मद्देनजर राज्य में लागू आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

राज्यपाल ने मारे गए तृणमूल कांग्रेस नेता जियारुल मोल्ला की बेटी मनोआरा पियादा से मुलाकात की थी। इसके कुछ घंटों बाद टीएमसी ने एसईसी से शिकायत कर राज्यपाल पर एमसीसी के उल्लंघन का आरोप लगाया है। ज्ञात हो कि जियारुल मोल्ला की रविवार को हत्या कर दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एसईसी को दी गई शिकायत में सत्तारूढ़ दल ने राज्यपाल पर राज्य सरकार को दरकिनार कर विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों से बात करके राज्य में समानांतर प्रशासन चलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। टीएमसी ने शिकायत में राज्यपाल पर भाजपा को गवर्नर हाउस के बुनियादी ढांचे के समर्थन का उपयोग करने की अनुमति देने का भी आरोप लगाया है। मनोआरा पी. से मुलाकात के बाद राज्यपाल ने आगामी पंचायत चुनावों को लेकर चल रही हिंसा पर कड़ा संदेश दिया था।

राज्यपाल ने कहा कि हिंसा में शामिल गिरोह के नेताओं के बारे में मैंने पहले ही जानकारी जुटा ली है। परंतु औचित्य की दृष्टि से मैं अभी नामों का खुलासा करने में असमर्थ हूं। पहले मैं सक्षम अधिकारियों को इस आशा के साथ सूचित करूंगा कि वे जरूरी कार्रवाई करेंगे। मैं 48 घंटे तक इंतजार करूंगा। ये अल्टीमेटम है। निर्णय लेने की गुणवत्ता के आधार पर, मैं अपना रिपोर्ट कार्ड अपने आकाओं - पश्चिम बंगाल के लोगों को सौंपूंगा। मेरी उनके प्रति प्रतिबद्धता है, जो संविधान से उपजी है। अब, राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा उनके खिलाफ दायर शिकायत ने राज्य सचिवालय और राजभवन के बीच झगड़े का एक नया मोर्चा खोल दिया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 July 2023 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story