पटना : सुशील मोदी ने कहा- ड्राइविंग सीट पर कांग्रेस, हाशिए पर नीतीश

पटना : सुशील मोदी ने कहा- ड्राइविंग सीट पर कांग्रेस, हाशिए पर नीतीश

डिजिटल डेस्क, पटना। भाजपा विरोधी दलों की बेंगलुरु में होने वाली बैठक में भाग लेने के लिए सोमवार दोपहर के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना से बेंगलुरु के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कोई बात नहीं की। एनडीए से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की मुहिम शुरू कर दी थी। नीतीश की मुहिम रंग लाई और 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस समेत 15 दलों के नेता शामिल हुए।

इधर, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्षी एकता की पहली और दूसरी बैठक के बीच मात्र 24 दिनों के भीतर नीतीश कुमार हाशिये पर आ गए, शरद पवार की पार्टी टूट गई, कांग्रेस ड्राइविंग सीट पर आ गई और बिहार-यूपी में जीतन राम मांझी, ओम प्रकाश राजभर, चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए की ओर आने से विपक्ष कमजोर हुआ। मोदी ने कहा कि विपक्षी एकता की बेंगलुरू बैठक में जिन आठ नए दलों के जुड़ने की बात कही जा रही है, उनमें चार केरल और चार तमिलनाडु के छोटे-छोटे दल हैं।

उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के जिन दो राज्यों में भाजपा का प्रभाव बहुत कम है, वहां के इन चंद दलों के विपक्ष के साथ जुड़ने- न जुड़ने से राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए को कोई फर्क पड़ने वाला नहीं। यह केवल परसेप्शन बनाने का खेल है। मोदी ने कहा कि अपना घर ठीक करने और टूट का घाव भरने में लगे शरद पवार बेंगलुरू पहुचेंगे भी या नहीं, अभी कहना कठिन है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी बेंगलुरू बैठक में भाग लेंगी, लेकिन, सोनिया गांधी की दावत में शामिल न होकर एकता में पड़ी गांठें भी जाहिर करेंगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता के नाम पर केवल भाजपा-विरोध की राजनीति हो रही है। सब अपना-अपना भ्रष्टाचार और परिवारवादी पार्टी का अस्तित्व बचाने में लगे हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 July 2023 5:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story