पीएम मोदी ने भारत में कमजोर शासन और भ्रष्टाचार राज को खत्म किया: नड्डा

पीएम मोदी ने भारत में कमजोर शासन और भ्रष्टाचार राज को खत्म किया: नड्डा
South Tripura: BJP National President JP Nadda addresses during a public meeting , in South Tripura district, Saturday, June 17, 2023. (Photo:IANS/Twitter)
डिजिटल डेस्क, अगरतला। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने नौ साल पहले कमजोर शासन, भ्रष्टाचार राज और अक्षमता को खत्म करके सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की शुरुआत की।

जेपी नड्डा ने त्रिपुरा के संतिर बाजार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार, कमीशन, कमजोर नेतृत्व, लचर नीति, पारिवारिक शासन, कानून-व्यवस्था की विफलता को दर्शाती है। जबकि, माकपा का मतलब सरकारी धन की लूट, अराजकता, राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को वंचित करना और भाई-भतीजावाद है।

नड्डा ने कहा कि एक बार पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने खुद स्वीकार किया था कि जमीनी स्तर के लोगों तक पहुंचने से पहले केंद्र से भेजी गई राशि का 85 प्रतिशत हिस्सा गायब हो जाता है। जब से मोदी सरकार 2014 में सत्ता में आई है, 22,40,000 करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर किए गए हैं, जिससे लाखों रुपये की बचत हुई है।

भाजपा अध्यक्ष ने अपने भाषण में मोदी सरकार के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला और कहा कि 37,000 किलोमीटर से अधिक रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण किया गया है और 74 नए हवाई अड्डों का निर्माण किया गया है। जबकि, आजादी के बाद से देश में केवल 72 हवाई अड्डे थे।

उन्होंने कहा कि सभी पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों को जोड़ने वाले सात और हवाई अड्डों का निर्माण पहले ही किया जा चुका है, जिससे इस क्षेत्र में परिचालन वाले हवाई अड्डों की कुल संख्या 17 हो गई है। नड्डा ने कहा, 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद, भारत का वास्तविक विकास शुरू हुआ और पिछले नौ वर्षों के दौरान, देश ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अभूतपूर्व विकास देखा है। उन्होंने भारत की नियति को बदल दिया है।

नड्डा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की सुरक्षा के लिए 13,125 किलोमीटर सड़कें बनाई गई हैं। 2014 से 2022 तक बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 18 लाख करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारत की मुद्रास्फीति अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और इटली जैसे विकसित देशों की तुलना में बहुत कम है। अमेरिका में 4.9 प्रतिशत और ब्रिटेन में 8.7 प्रतिशत की तुलना में देश की मुद्रास्फीति 4.2 प्रतिशत है।

भाजपा अध्यक्ष ने लोगों से आने वाले दिनों में एक बेहतर भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के हाथों को मजबूत करने का भी आग्रह किया। रैली से पहले जेपी नड्डा ने संपर्क से समर्थन अभियान के तहत अगरतला में गायक तिथि देबबर्मन और जिम्नास्टिक कोच बिशेश्वर नंदी से मुलाकात की थी।

बता दें कि नौ साल में मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताने के लिए भाजपा के महीने भर (30 मई से 30 जून तक) संपर्क से समर्थन अभियान के तहत रैली का आयोजन किया गया था। इससे पहले शुक्रवार रात अगरतला पहुंचे जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री माणिक साहा, राज्य भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य, राज्यसभा सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, पूर्व उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ कई बैठकें की थीं।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 3:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story