प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा ऐतिहासिक : हरदीप सिंह पुरी

प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा ऐतिहासिक : हरदीप सिंह पुरी
New Delhi: Union Minister Hardeep Singh Puri addresses a press conference at BJP headquarters in New Delhi, on Saturday, June 24, 2023. (Photo: IANS/Twitter)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे को सही मायनों में एक ऐतिहासिक दौरा बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया और अब तक यह मौका नेल्सन मंडेला और विंस्टन चर्चिल जैसे कुछ ही नेताओं को मिला है।

भाजपा मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए पुरी ने कहा कि अमेरिकी कांग्रेस में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन और उसके बाद स्पीकर सहित अन्य नेताओं का ऑटोग्राफ मांगना प्रधानमंत्री के एक विश्व नेता के रूप में उभरने का प्रमाण तो है ही, लेकिन इस यात्रा का महत्व इससे भी कहीं व्यापक और महत्वपूर्ण है।

पुरी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन द्वारा प्रधान मंत्री मोदी को एआई भविष्य है लिखी विशेष टी-शर्ट गिफ्ट देने को महान क्षण बताते हुए कहा कि यह दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच मजबूत साझेदारी का प्रतीक है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान हुए समझौते के महत्व के बारे में बताते हुए आतंकवाद को लेकर दोनों देशों के बीच बनी सहमति को भी महत्वपूर्ण बताया।

पुरी ने आगे कहा कि,प्रधानमंत्री मोदी जब पहली बार अमेरिका दौरे पर गए थे तब भारत, दुनिया की 10वीं बड़ी अर्थव्यवस्था था और आज भारत, दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। उन्होंने आगे यह भी जोड़ा कि भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 4:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story