बैठक: टीडीपी की मदद के लिए उतरे प्रशांत किशोर, चंद्रबाबू नायडू से की मुलाकात

टीडीपी की मदद के लिए उतरे प्रशांत किशोर, चंद्रबाबू नायडू से की मुलाकात
प्रशांत किशोर ने चंद्रबाबू नायडू से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, अमरावती। शीर्ष चुनावी रणनीतिकार और इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पैक) के संस्थापक प्रशांत किशोर शनिवार को पहुंचे और टीडीपी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की, इन खबरों के बीच कि वह आंध्र प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनावों में पार्टी की मदद करेंगे। प्रशांत किशोर हैदराबाद से एक ही फ्लाइट में टीडीपी महासचिव नारा लोकेश के साथ विजयवाड़ा के गन्नावरम हवाई अड्डे पर पहुंचे। बाद में दोनों अमरावती के उंदावल्ली स्थित नायडू के आवास पर गए, जहां प्रशांत किशोर ने नायडू से बातचीत की।

2029 में पीके ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के साथ काम किया था। वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली पार्टी ने भारी बहुमत के साथ टीडीपी से सत्ता छीन ली थी। वाईएसआरसीपी ने 175 सदस्यीय विधानसभा में 151 सीटें हासिल की थी और 25 लोकसभा सीटों में से 22 सीटें भी जीती थीं। आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के साथ होने वाले हैं।

पिछले कुछ महीनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि पीके इस बार टीडीपी के लिए रणनीति बनाने में मदद करेंगे। आई-पैक के संस्थापक को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू नायडू की मदद करने के लिए राजी किया था। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की भारी जीत के बाद जून 2021 में कथित तौर पर बातचीत शुरू हुई।

पीके के साथ नायडू की मुलाकात विजयनगरम जिले में विशाल सार्वजनिक बैठक के कुछ दिनों बाद हुई है, जहां उन्होंने जन सेना पार्टी (जेएसपी) नेता और अभिनेता पवन कल्याण के साथ स्टेज साझा किया था। टीडीपी और जेएसपी ने घोषणा की है कि वे आगामी चुनावों के लिए गठबंधन करेंगे। पवन कल्याण, जो भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा हैं, को अभी भी उम्मीद है कि भाजपा भी वाईएसआरसीपी से मुकाबला करने के लिए गठबंधन में शामिल होगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Dec 2023 12:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story