भारत जोड़ो न्याय यात्रा: असम में बढ़ा राहुल गांधी की यात्रा का विरोध, भीड़ ने लगाए गो बैक के नारे, देखें वीडियो

असम में बढ़ा राहुल गांधी की यात्रा का विरोध, भीड़ ने लगाए गो बैक के नारे, देखें वीडियो
  • फिर हुआ राहुल की यात्रा का विरोध
  • लगे गो बैक के नारे
  • यात्रा का भी किया विरोध

डिजिटल डेस्क, नईदिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर से निकली भारत जोड़ो न्याय यात्रा वर्तमान में असम से गुजर रही है। राज्य में रविवार के दिन यात्रा को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। जहां दिन के समय सोनितपुर में भीड़ ने राहुल की बस के सामने विरोध प्रदर्शन किया था वहीं देर शाम नागांव के आमबगान इलाके एक बार लोगों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

लगाए गो बैक के नारे

नागांव की इस घटना का वीडियो सामने आया है। जिसमें राहुल एक दुकान पर खड़े नजर आ रहे हैं, दुकान के बाहर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं। जो राहुल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस नेता के सुरक्षाकर्मी वहां आते हैं और उनको वहां से ले जाते हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में पोस्टर बैनर थे जिसमें गो बैक लिखा हुआ था। साथ ही लोग लगातार राहुल और उनकी यात्रा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

बता दें कि रविवार की शाम जब यात्रा असम के नागांव पहुंची थी तो यहां राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित किया था। अपने संबोधन में राहुल ने असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने सोनितपुर में अपनी यात्रा के विरोध और यात्रा में शामिल लोगों के साथ कुछ लोगों के साथ कथित अभद्रतापूर्ण व्यवहार होने पर कहा था कि, "यहां से 2-3 किमी पहले 20-25 बीजेपी कार्यकर्ता डंडा लेकर हमारी बस के सामने आ गए और जब मैं बस से बाहर आया तो वे भाग गए। उन्हें लगता है कि कांग्रेस, बीजेपी और आरएसएस से डर गई है, वे सपना देख रहे हैं। वे जितने चाहें उतने पोस्टर फाड़ें, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। हम किसी से नहीं डरते, हम न तो पीएम मोदी से डरते हैं और न ही यहां के मुख्यमंत्री से डरते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "असम में हम किसानों की बात सुनते हैं, बेरोजगार युवाओं की बात सुनते हैं और लास्ट में अपनी बात रखते हैं। असम के लोगों ने, यहां के किसानों ने, यहां के माताओं ने मुझे प्यार दिया है। इसे मैं जीवन भर नहीं भूल सकता।"

बता दें कि इससे पहले जब यात्रा राज्य के सोनितपुर जिले में पहुंची तो लोगों की भीड़ ने राहुल की बस को रोक लिया। जिसके बाद कांग्रेस सांसद बस से नीचे उतर आए। हालांकि इस बीच उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें दोबारा बस में वापस भेज दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई ने घटना का वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में राहुल बस से उतरकर भीड़ की तरफ बढ़ते नजर आ रहे हैं। इस दौरान लोगों की भीड़ मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे लगाते दिख रही है।

राहुल ने शेयर किया वीडियो

इस घटना का वीडियो राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा, "सबके लिए मोहब्बत की दुकान खुली है। जुड़ेगा भारत, जीतेगा हिंदुस्तान।" जिसमें नजर आ रहा है कि राहुल गांधी की बस के साथ भीड़ भी चल रही है, जिनके हाथों में बीजेपी के झंडे भी दिखाई दे रहे थे। इस दौरान भीड़ में से कुछ लोग जोर-जोर से नारे लगाते हुए बस के सामने भी आ गए थे। इस बीच राहुल बस को रुकवाकर नीचे उतर जाते हैं। हालांकि उनकी सुरक्षा में तैनात गार्ड उन्हें वापस बस में बैठने के लिए कहते हैं।

Created On :   21 Jan 2024 7:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story