राघव चड्ढा ने अपने एक्स हैंडल पर खुद को निलंबित सांसद बताया

राघव चड्ढा ने अपने एक्स हैंडल पर खुद को निलंबित सांसद बताया
  • राज्यसभा से निलंबित होने के एक दिन बाद उन्होंने अपने एक्स हैंडल का बायो बदल दिया
  • चड्ढा को "विशेषाधिकार के उल्लंघन" के लिए निलंबित कर दिया गया
  • चड्ढा को निलंबित करने के लिए सदन के नेता पीयूष गोयल द्वारा पेश एक प्रस्ताव पारित किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने शनिवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपना बायो बदलकर 'निलंबित सांसद' कर लिया।

राज्यसभा से निलंबित होने के एक दिन बाद उन्होंने अपने एक्स हैंडल का बायो बदल दिया।

चड्ढा, जिन पर भाजपा ने कुछ सांसदों के जाली हस्ताक्षर करने का आरोप लगाया है, को शुक्रवार को संसद के मानसून सत्र के आखिरी दिन सभापति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा से निलंबित कर दिया।

उन्होंने कहा, "मुझे दिल्ली सेवा विधेयक पर संसद में अपने भाषण के दौरान कठिन सवाल पूछने के लिए निलंबित कर दिया गया। मेरा अपराध दिल्ली के राज्य के दर्जे पर भाजपा के दोहरे मानदंडों को उजागर करना था।"

भगवा पार्टी पर तंज करते हुए चड्ढा ने कहा, "मैंने उन्हें आईना दिखाया और उन्हें जवाबदेह ठहराया, इससे वे आहत हो गए। झूठे आरोपों के आधार पर एक सांसद को निलंबित करके, सरकार की कार्रवाई स्पष्ट रूप से एक खतरनाक रुख का संकेत देती है, इसमें 'विरोधी' होने की बू आती है।" यह लोकतांत्रिक मूल्यों की नींव को कमजोर करता है।"

चड्ढा ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर शहीद भगत सिंह का जिक्र करते हुए भाजपा को बताया कि वह शहीद-ए-आजम भगत सिंह की भूमि से आए हैं और इस तरह की किसी भी कार्रवाई से डरेंगे नहीं और "अन्याय" के खिलाफ लड़ेंगे।

तीन मिनट के वीडियो संदेश में चड्ढा ने कहा कि भाजपा इस तथ्य को पचा नहीं पा रही है कि 34 वर्षीय व्यक्ति दुनिया की शक्तिशाली और सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी को चुनौती दे रहा है। उन्होंने कहा कि वे एक सांसद के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने जाली हस्ताक्षर किए थे, जो कि मामला नहीं है।

चड्ढा को "विशेषाधिकार के उल्लंघन" के लिए निलंबित कर दिया गया , जब कुछ सांसदों ने आरोप लगाया कि उन्होंने उनकी सहमति के बिना सदन के पैनल में उनका नाम लेकर नियमों का उल्लंघन किया है।

राज्यसभा ने विशेषाधिकार समिति द्वारा अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करने तक चड्ढा को निलंबित करने के लिए सदन के नेता पीयूष गोयल द्वारा पेश एक प्रस्ताव पारित किया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story