राहुल का दावा: राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'पीएम ओबीसी नहीं जनरल कास्ट में पैदा हुए'

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा- पीएम ओबीसी नहीं जनरल कास्ट में पैदा हुए
  • राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना
  • कहा- 'पीएम ओबीसी नहीं जनरल कास्ट में पैदा हुए'
  • राहुल गांधी के बयान पर भाजपा ने भी किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी इन दिनों देश के अलग-अलग राज्यों में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल लगातार भारतीय जनता पार्टी और उनके नेताओं पर हमलावर नजर आ रहे हैं। इस बीच अपनी यात्रा के साथ ओड़िशा पहुंचे कांग्रेस नेता ने अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने दावा किया है कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी कास्ट में नहीं बल्कि जनरल कास्ट में हुआ है।

राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

दरअसल, राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ इस वक्त ओड़िशा में मौजूद हैं। इस दौरान उन्होंने कहा, "सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी ओबीसी पैदा नहीं हुए थे। फिर से सुनो नरेंद्र मोदी गुजरात की तेली कास्ट में पैदा हुए थे। आप सब लोगों को भयंकर बेवकूफ बनाया जा रहा है। इस समुदाय को भाजपा ने साल 2000 में ओबीसी बनाया। पीएम मोदी जनरल कास्ट में पैदा हुए। वह पूरी दुनिया में झूठ बोल रहे हैं कि वे ओबीसी पैदा हुए।"

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी यही नहीं रूके उन्होंने जातिगण गणना को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधाते हुए कहा, "मुझे सर्टिफिकेट की कोई जरूरत नहीं है, मैं कैसे जानता हूं कि वे ओबीसी नहीं हैं। वे किसी ओबीसी से गले नहीं मिलते। वे किसी किसान का हाथ नहीं पकड़ते। वे किसी मजदूर का हाथ नहीं पकड़ते। वे सिर्फ अडानी जी का हाथ पकड़ते हैं। ये कभी जातिगत जनगणना नहीं करने देंगे। ये बात लिखकर ले लो। जातिगत जनगणना सिर्फ राहुल गांधी और कांग्रेस करा सकती है।"

राहुल के बयान पर भाजपा ने किया पलटवार

राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने भी पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि राहुल गांधी को पहले जातियों के बारे में जानना चाहिए। वह जाति जनगणना के बारे में बोलते रहते हैं। उन्हें पता है कि 'तेली' समुदाय किस वर्ग से आता है। वे ओबीसी वर्ग में शामिल हैं। पीएम मोदी भी उसी समुदाय से आते हैं। जबकि भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल कहा कि सभी जानते है कि राहुल गांधी भारतीय ढांचे को नहीं समझते हैं। वह अक्सर अपने अधूरे ज्ञान का प्रदर्शन करते हैं।

Created On :   8 Feb 2024 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story