रेलवे: कुलियों के लिए रेट बढ़ाने पर राहुल गांधी ने रेलवे को दिया धन्यवाद

कुलियों के लिए रेट बढ़ाने पर राहुल गांधी ने रेलवे को दिया धन्यवाद
कुलियों के लिए रेट बढ़ाने पर राहुल गांधी ने रेलवे को दिया धन्यवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को देश भर में कुलियों की मजदूरी बढ़ाने के लिए रेलवे को धन्यवाद दिया। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "यह देखकर अच्छा लगा कि भारतीय रेलवे और सरकार ने मेरे कुली भाइयों की आवाज सुनी है।" उनकी यह टिप्पणी उत्तर रेलवे द्वारा 26 सितंबर के एक आदेश में अपने जोन के कई स्टेशनों पर कुलियों के लिए दरों को संशोधित करने के निर्णय के बाद आई है।

संशोधित दरों के अनुसार, लोगों को ए सूची स्टेशनों पर 20 मिनट की प्रति यात्रा 40 किलोग्राम तक सामान के लिए 100 रुपये के बजाय 140 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि बी सूची स्टेशनों पर लोगों को 20 मिनट की 40 किलोग्राम तक के सामान के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

रेलवे स्टेशनों पर कुलियों द्वारा सामान ले जाने की दरों में सात साल के बाद संशोधन किया गया है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि कई जोन ने देश भर के रेलवे स्टेशनों पर कुलियों के लिए दरों में संशोधन किया है। राहुल गांधी 21 सितंबर को आनंद विहार रेलवे स्टेशन गए थे और उन्होंने लाल शर्ट भी पहनी थी। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर कुलियों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याएं सुनीं। बाद में, उन्होंने वीडियो साझा किया जिसमें कुलियों को वेतन संशोधन, बीमा और पेंशन की मांग करते देखा जा सकता है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Oct 2023 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story