भारत जोड़ो न्याय यात्रा: हिंसाग्रस्त मणिपुर से शुरू हुई राहुल गांधी की "भारत जोड़ो न्याय यात्रा", यात्रा से पहले लोगों को किया संबोधित, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

हिंसाग्रस्त मणिपुर से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, यात्रा से पहले लोगों को किया संबोधित, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात
  • आज से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा
  • यात्रा से पहले की जनसभा
  • पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हिंसाग्रस्त मणिपुर से रविवार (14 जनवरी) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का आगाज हुआ। राज्य के थौबल जिले से शुरू होने वाली इस यात्रा से पहले राहुल ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस नेता ने उनसे मांफी भी मांगी। दरअसल मौसम की वजह से राहुल की फ्लाइट लेट हो गई थी जिसके वजह से वह तय समय पर नहीं पहुंच पाए थे। अपने संबोधन में राहुल ने कहा, "दिल्ली में कोहरे की वजह से हमारी फ्लाइट लेट हो गई। हमें पता है कि आप लोग सुबह से हमारा इंतजार कर रहे हैं। आप लोग परेशान हो गए, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं।"

पीएम मोदी पर साधा निशाना

इस दौरान उन्होंने मणिपुर के मौजूदा हालातों को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, " मणिपुर में भाई-बहन, माता-पिता मारे गए, लेकिन आज तक पीएम मोदी आपके आंसू पोंछने नहीं आए, ये शर्म की बात है। हम कश्मीर से कन्याकुमारी तक चले, हमने भारत को जोड़ने की बात की, नफरत मिटाने की बात की, लाखों लोगों से बातचीत की और उनका दर्द सुना।"

राज्य में लाएंगे शांति

सभा में कांग्रेस नेता ने भाजपा और आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस दोनों ही मणिपुर को भारत का हिस्सा नहीं मानते हैं। राहुल ने कहा, "हम मणिपुर के लोगों का दर्द समझते हैं। हम आपसे वादा करते हैं कि हम इस राज्य में शांति लाएंगे। भारत जोड़ो यात्रा में हम सुबह 6 बजे चलते थे और 7 बजे खत्म करते थे। हम आपकी बात सुनते हैं. आपको मन की बात नहीं बताना चाहते हैं. हम आपकी साथ मिलकर भाईचारे का विजन पूरे हिंदुस्तान के सामने रखने जा रहे हैं।"

मणिपुर हिंसा पर कही ये बात

राहुल ने मणिपुर हिंसा को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा , "मैं 29 जून 2023 को मणिपुर आया था और उस विजिट के दौरान मैंने जो देखा और सुना वो पहले कभी नहीं देखा, कभी नहीं सुना था। मैं साल 2004 से राजनीति में हूं। मैं पहली बार ऐसे किसी राज्य में गया जहां गवर्नेंस कोलैप्स कर गई थी। वो मणिपुर अब पहले जैसा नहीं था।"

Created On :   14 Jan 2024 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story