राहुल ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के सांसदों के साथ करेंगे बैठक

राहुल ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के सांसदों के साथ करेंगे बैठक
  • राहुल गांधी बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स पहुंचे
  • यूरोपीय संघ के सांसदों के साथ करेंगे बैठक

डिजिटल डेस्क, ब्रुसेल्स। यूरोप की छह दिवसीय यात्रा पर गुरुवार सुबह बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारतीय प्रवासियों और यूरोपीय संघ के सांसदों के साथ बातचीत करेंगे। उनका यूरोपीय संघ दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब नई दिल्ली 9 से 10 सितंबर के बीच राष्ट्रीय राजधानी में बहुप्रतीक्षित जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित करने वाली है, जहां अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, चीन और अन्य देशों के नेता अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उनका यह दौरा भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ के साथ भी मेल खाता है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता 7 सितंबर को दोपहर करीब 2:30 बजे ब्रुसेल्स में यूरोप के सांसदों से मुलाकात करेंगे और शाम 7:30 बजे सिविल सोसाइटी के साथ बैठक करेंगे। वह रात करीब 11.30 बजे गैर-भारतीय निवासियों (एनआरआई) के साथ रात्रिभोज करेंगे। सूत्रों ने यह भी कहा कि वह रात साढ़े आठ बजे एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। 8 सितंबर को राहुल गांधी ब्रुसेल्स में कारोबारियों के साथ नाश्ता करेंगे और फिर सुबह करीब 9:30 बजे शीर्ष उद्योगपतियों के साथ बैठक करेंगे।

ब्रुसेल्स की अपनी यात्रा समाप्त करने के बाद राहुल गांधी 8 सितंबर को ही फ्रांस के पेरिस पहुंचेंगे और पेरिस में साइंसेज पीओ यूनिवर्सिटी में एक इंटरेक्शन कार्यक्रम आयोजित करेंगे और बाद में एक बैठक में भाग लेंगे। उनका रात्रि भोज का भी कार्यक्रम है। 8 सितंबर को रात करीब 9 बजे वह पेरिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और फिर फ्रांस के सांसदों और भारतीय प्रवासियों के साथ बैठक करेंगे। 9 सितंबर को राहुल गांधी पेरिस की इनाल्को यूनिवर्सिटी में सांसदों के साथ संवाद और बैठकें करेंगे। वह 10 सितंबर को नीदरलैंड पहुंचेंगे और 400 साल पुरानी लीडेन यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे।

11 सितंबर को वह नॉर्वे में रहेंगे और सांसदों से मुलाकात करेंगे और ओस्लो यूनिवर्सिटी में अपना संबोधन देंगे. उनका वहां एनआरआई के साथ एक इंटरैक्टिव कार्यक्रम भी है। 4 अगस्त को 2019 मोदी उपनाम टिप्पणी मानहानि मामले में उनकी सजा पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद लोकसभा द्वारा उनकी सदस्यता बहाल किए जाने के बाद राहुल गांधी की यह भारत के बाहर पहली यात्रा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Sep 2023 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story