चुनावी घोषणा: राजस्थान चिरंजीवी योजना भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना होगी : राहुल गांधी

राजस्थान चिरंजीवी योजना भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना होगी : राहुल गांधी
  • राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023
  • कांग्रेस का घोषणापत्र जारी
  • सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना चिरंजीवी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इसमें राज्य सरकार के स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम की राशि को 25 लाख रुपये से दोगुना कर 50 लाख रुपये करने का वादा किया गया है। घोषणा पत्र जारी होने के कुछ घंटे बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना भारत का सबसे बड़ा स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यक्रम बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब या मध्यमवर्गीय परिवार को इलाज के लिए अपने गहने गिरवी रखने या घर बेचने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, ''मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी से कहा कि राजस्थान की क्रांतिकारी चिरंजीवी योजना के तहत मुफ्त इलाज की राशि को मौजूदा 25 लाख रुपये से और बढ़ाया जाना चाहिए। आज, इसे बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया गया है। मुफ्त इलाज, इसे भारत की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना बनाता है।"

केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने कहा, "अब, राजस्थान में गरीब या मध्यम वर्ग के परिवारों को सबसे अच्छा इलाज मिल सकता है। उन्हें अपना घर नहीं बेचना पड़ेगा या कर्ज नहीं लेना पड़ेगा, कोई आभूषण गिरवी नहीं रखना पड़ेगा। यह कांग्रेस की गारंटी है।"

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ''राजस्थान देश का एकमात्र राज्य है जहां लोगों को चिरंजीवी योजना के तहत 25 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा था। अब इस योजना के तहत 50 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। वास्तव में राजस्थान के लोगों के लिए चिरंजीवी है। कांग्रेस ने फिर से पूरे दिल से काम किया।" यह टिप्पणी कांग्रेस के मंगलवार को अपने घोषणापत्र में चिरंजीवी बीमा की राशि 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये करने की घोषणा के बाद आई है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Nov 2023 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story