राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के पैर की अंगुली में आया फ्रैक्चर, डॉक्टरों ने दी एक सप्ताह आराम की सलाह

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के पैर की अंगुली में आया फ्रैक्चर, डॉक्टरों ने दी एक सप्ताह आराम की सलाह
  • अगले एक सप्ताह में होने वाले उनके सभी कार्यक्रम और दौरे रद्द किए जाएंगे।
  • डॉक्टरों ने एक्स-रे सहित सभी नियमित जांच की।

डिजिटल डेस्क,जयपुर। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के पैर की अंगुली में गुरुवार को फ्रैक्चर हो गया, जिसके बाद उन्हें सवाई मान सिंह अस्पताल (एसएमएसएच) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच की और उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। डॉक्टरों ने सीएम गहलोत को एक सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गहलोत के दोनों पैर की उंगलियों में फ्रैक्चर हो गया। अब यह संभावना जताई जा रही है कि चोट के कारण अगले एक सप्ताह में होने वाले उनके सभी कार्यक्रम और दौरे रद्द किए जाएंगे।

गुरुवार को शाम करीब 6 बजे गहलोत को चोट लगी। इसके बाद उन्हें एसएमएसएच के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे सहित सभी नियमित जांच की। यह घटना तब हुई जब सीएम जयपुर में अपने आवास पर एक बैठक से लौटते रहे थे। जिसके बाद एसएमएस अस्पताल में उनका प्राथमिक उपचार हुआ और फिर वह घर लौट आए।

सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा "आज एक बैठक के बाद आवास पर अपने कक्ष में जाते समय पैर फिसलने से दोनों पैर के अंगूठों में चोट आई है। SMS अस्पताल में प्रारम्भिक इलाज के बाद आवास पर आ गया हूं। फ्रेक्चर होने के कारण डॉक्टरों की सलाह पर कुछ दिन आवास से ही कार्य जारी रखूंगा।। आपकी शुभकामनाओं के लिए आभार।"

एसएमएसएच के प्राचार्य राजीव बगरहट्टा ने उनके स्वास्थ की जानकारी देते हुए कहा, "प्लास्टिक सर्जन राकेश जैन ने मुख्यमंत्री के बाएं पैर में ठेस लगी और कोई नुकीली चीज चुभ गई थी। नाखून भी उखड़ा हुआ था, जिसे ठीक कर जोड़ दिया गया है। उस पर पट्टी बांध दी गई है। सीएम ने भी इस बारे में बताया है," दाहिने पैर में चोट है, जिसे हड्डी रोग विशेषज्ञ को दिखाया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री को एक्स-रे के बाद सात दिनों तक आराम करने की सलाह दी है। सात दिनों के बाद मुख्यमंत्री का दोबारा चेकअप किया जाएगा।


Created On :   29 Jun 2023 6:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story