बयान पर सफाई!: जेपी नड्डा से मिलने पार्टी मुख्यालय पहुंचे रमेश बिधूड़ी, लोकसभा में विवादित बयान देने पर बीजेपी ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस

जेपी नड्डा से मिलने पार्टी मुख्यालय पहुंचे रमेश बिधूड़ी, लोकसभा में विवादित बयान देने पर बीजेपी ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस
  • बीजेपी अध्यक्ष से मिलने मुख्यालय पहुंचे बिधूडी
  • बसपा सांसद पर दिया था विवादित बयान
  • पार्टी ने जारी किया था कारण बताओ नोटिस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के लोकसभा में दिए विवादित बयान के बाद देश भर की सियासत गरमाई हुई है। विपक्षी पार्टियां उन पर कड़ी कार्रवाई करनी की मांग कर रही हैं। वहीं बिधूड़ी द्वारा असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जिसमें उनसे पूछा गया था कि उनके इस अर्मायादित आचरण के लिए उन पर क्यों कार्रवाई न की जाए। जिसके चलते आज बीजेपी सांसद पार्टी अध्यक्ष से मिलने बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। खबरों के मुताबिक बिधूड़ी नड्डा से मिलकर अपने बयान पर सफाई दे सकते हैं। बता दें कि 22 सिंतबर को लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता को लेकर हो रही चर्चा में भाग लेते हुए बिधूड़ी ने बसपा के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

बिधूड़ी पर क्या होगी कार्रवाई?

बिधूड़ी के बयान को लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था, जिसके बाद बीजेपी भी हरकत में आई और पार्टी अध्यक्ष ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कहा जा रहा है कि बिधूड़ी आज नड्डा से मिलकर अपने बयान पर सफाई दे सकते हैं। बता दें कि दानिश अली के खिलाफ विवादित बयान को संज्ञान में लाने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें चेतावनी दी थी। सूत्रों के मुताबिक, बिरला ने बिधूड़ी को दोबारा ऐसे अमर्यादित बयान न देने की कड़ी चेतावनी दी थी।

दानिश अली ने संसद को लिखा लेटर

इससे पहले बसपा सांसद दानिश अली ने अपने ऊपर की गई टिप्पणी को लेकर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। उन्होंने मामले को संसद की विशेषाधिकार समिति के खिलाफ भेजने का अनुरोध किया था। बसपा सांसद ने अपने पत्र में कहा कि वो बिधूड़ी के खिलाफ नियम 222, 226 और 227 के तहत नोटिस देना चाहते हैं।

Created On :   25 Sep 2023 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story