लोकसभा चुनाव 2024: आरएलडी ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, यूपी की इन दो सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें नाम

आरएलडी ने घोषित किए अपने उम्मीदवार, यूपी की इन दो सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें नाम
  • आरएलडी ने दो सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार
  • बिजनौर से चंदन चौहान और बागपत से राजकुमार सांगवान को दी टिकट
  • बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है। ऐसे में सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बीते शनिवार को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। वहीं हाल ही में इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन में शामिल हुई जयंत चौधरी की आरएलडी पार्टी ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि आरएलडी को बीजेपी के साथ गठबंधन कर यूपी में दो सीटें मिली थीं। ये सीटें हैं बिजनौर और बागपत। पार्टी ने बिजनौर सीट से चंदन चौहान और बागपत सीट से राजकुमार सांगवान को टिकट दी है।

इसके अलावा बीजेपी ने गठबंधन में आरएलडी को विधानपरिषद की एक सीट भी दी है। जिस पर पार्टी ने योगेश चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक एक्स हैंडर पर दी है। इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जयंत चौधरी ने लिखा, "राष्ट्रीय लोकदल का झंडा बुलंद रखने वाले ये तीनों प्रतिनिधि आपके सहयोग और आशीर्वाद से सदन पहुंचकर किसान, कमेरा और विकास की बात करेंगे!" बता दें कि बागपत और बिजनौर आरएलडी के गढ़ माने जाते हैं।

बता दें कि जिन राजकुमार सांगवान को आरएलडी ने बागपत सीट से टिकट दी है, वो काफी लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं। 63 वर्षीय सांगवान वर्तमान में आरएलडी के राष्ट्रीय सचिव हैं। वहीं बिजनौर सीट से उम्मीदवार चंदन चौहान वर्तमान में मीरापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनके पिता संजय चौहान इस सीट से सांसद रह चुके हैं। हाल ही में उन्हें पार्टी की युवा इकाई का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया गया था।

Created On :   4 March 2024 2:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story