मध्य प्रदेश: भोपाल में मेट्रो का सेफ्टी ट्रायल रन, जल्द शुरू होगी सर्विस

भोपाल में मेट्रो का सेफ्टी ट्रायल रन, जल्द शुरू होगी सर्विस
  • भोपाल मेट्रो को लेकर बड़ी खबर
  • जल्द शुरू होने वाली है भोपाल मेट्रो का सेफ्टी ट्रायल रन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निवासियों के लिए अच्छी खबर है। यहां मेट्रो का सेफ्टी ट्रायल रन हो गया है। संभावना है कि फाइनल ट्रायल रन भी अगले महीने हो जाएगा। लेकिन, मेट्रो तो पटरी पर आ गई है, मगर अब तक एक भी भव्य स्टेशन का निर्माण नहीं हुआ है। राज्य की दो प्रमुख नगरों औद्योगिक नगरी इंदौर और भोपाल में मेट्रो को रफ्तार देने की कोशिश जारी है। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी सेफ्टी ट्रायल रन शुरू हो गया है।राजधानी में सेफ्टी ट्रायल रन सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक हुआ। यह दूरी लगभग साढे तीन किलोमीटर की है।

मेट्रो की रफ्तार लगभग 30 किलोमीटर होने की बात कही जा रही है। पिछले दिनों ही गुजरात से मेट्रो के तीन कोच आए थे। उसके बाद इन्हें इंस्पेक्शन-वे लाइन में लाया गया था। इन सभी कोच को आपस में जोड़ा गया और उसकी टेस्टिंग भी की गई। मंगलवार को सुभाष नगर से लेकर आरकेपीएम स्टेशन तक इसे चलाकर भी देखा गया। भोपाल में सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक मेट्रो का ट्रैक पूरा बिछ चुका है और इसी पर सेफ्टी ट्रायल रन हुआ है। अभी तक भोपाल में मेट्रो का ऐसा कोई बडा और भव्य स्टेशन तैयार नहीं हुआ है, जो आकर्षण का केंद्र हो।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Sep 2023 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story