शिवकुमार दिल्ली पहुंचे, कैबिनेट विस्तार पर शीर्ष नेतृत्व के साथ करेंगे चर्चा

शिवकुमार दिल्ली पहुंचे, कैबिनेट विस्तार पर शीर्ष नेतृत्व के साथ करेंगे चर्चा
Shivakumar reaches Delhi, to discuss cabinet expansion with top brass
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार शपथ लेने के चार दिन बाद मंत्रिमंडल विस्तार सहित विभिन्न मुद्दों पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा करने के लिए बुधवार को यहां पहुंचे। वह राज्य कांग्रेस प्रमुख भी हैं।

कैबिनेट विस्तार और राज्य से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए शिवकुमार गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात कर सकते हैं।

अपने आगमन के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, मैं राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेतृत्व से मिलने आया हूं।

उन्होंने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना है। उन्होंने पार्टी में किसी तरह की आंतरिक कलह से भी इनकार किया।

बेंगलुरु में कांग्रेस और कई भाजपा विरोधी पार्टियों के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में सिद्दारमैया ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में और शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था।

सिद्दारमैया और शिवकुमार के अलावा, आठ और मंत्रियों ने शनिवार को शपथ ली और आने वाले दिनों में 20 मंत्रियों को नियुक्त किए जाने की संभावना है।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले पार्टी नेतृत्व ने कैबिनेट सूची को अंतिम रूप देने के लिए दोनों नेताओं से लंबी चर्चा की थी। पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि गुरुवार को होने वाली बैठक में कैबिनेट विस्तार और वादों को कैसे पूरा किया जाए, इस पर भी चर्चा होगी।

10 मई को हुए मतदान में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा 66 पर सिमट गई थी और जद-एस केवल 19 सीटें हासिल कर पाई थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 May 2023 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story