लोकसभा चुनाव 2024: शिवराज ने छिंदवाड़ा से शुरू किया मिशन 29

शिवराज ने छिंदवाड़ा से शुरू किया मिशन 29
  • छिंदवाड़ा में भाजपा को एक भी विधानसभा सीट पर नही मिली जीत
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिदवाड़ा से ही मिशन 29 की शुरुआत की
  • कार्यक्रम से पहले शिवराज ने लाड़ली बहनों के पैर पखारे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा ऐसा जिला है, जहां भाजपा को एक भी विधानसभा सीट पर जीत नहीं मिली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत पाने के लिए छिदवाड़ा से ही मिशन 29 की शुरुआत कर दी है।

राज्य के विधानसभा चुनाव में 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर भाजपा को जीत मिली है, मगर छिंदवाड़ा ऐसा जिला है, जहां की सात विधानसभा सीटों में से एक पर भी भाजपा को जीत नहीं मिली। भाजपा की प्रचंड बहुमत से हुई जीत के बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने बुधवार को छिंदवाड़ा में कार्यकर्ता और लाड़ली बहना सम्मेलन में कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को 48.6 प्रतिशत वोट मिला है। इतना वोट इतिहास में कभी नहीं मिला।

सम्मेलन के दौरान शिवराज सिंह ने छिंदवाड़ा और प्रदेश की जनता को मिशन 29 का संकल्प दिलाते हुए कहा, "आज से हम मिशन-29 शुरू कर रहे हैं, इसका मतलब है लोकसभा की 29 की 29 सीटों पर कमल खिलाना है और फिर से नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना है। विधानसभा चुनाव में मैंने 20 से 22 घंटे काम किया है और अब दोगुनी उर्जा के साथ लोकसभा चुनाव के लिए काम करेंगे। नरेन्द्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाना है। इस बार छिंदवाड़ा की सभी सातों विधानसभा सीटों पर भाजपा को विजयी बनाकर छिंदवाड़ा में भी सुंदर सा कमल खिलाना है।"

मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेसी कहते थे कि राममंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे, लेकिन अब तारीख भी तय हो गई है, 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की उपस्थिति में अयोध्या में भगवान राम के दिव्य और भव्य मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होगी। लोग कहते थे कि यह कभी नहीं हो सकता, लेकिन मोदी है तो सब मुमकिन है।

ऐतिहासिक जीत के बाद मुख्यमंत्री चौहान पहली बार छिंदवाड़ा पहुंचे। कार्यक्रम से पहले शिवराज ने लाड़ली बहनों के पैर पखारे और उनका आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ता के घर भोजन भी किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 5:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story