तेलंगाना सियासत: तेलंगाना भाजपा को झटका, राज गोपाल रेड्डी ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया

तेलंगाना भाजपा को झटका, राज गोपाल रेड्डी ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया
राज गोपाल रेड्डी ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना में भाजपा को बड़ा झटका देते हुए पूर्व विधायक और भगवा पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और घोषणा की कि वह कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने एक बयान में कहा कि तेलंगाना के लोग अब कांग्रेस को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के विकल्प के रूप में देखते हैं और लोगों की इच्छा का सम्मान करते हुए उन्होंने देश की सबसे पुरानी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है।

राज गोपाल रेड्डी पिछले साल अगस्त में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उद्योगपति राजनेता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मुंगोडे में एक सार्वजनिक बैठक में काफी धूमधाम के बीच भाजपा में शामिल हुए। मुंगोडे के विधायक ने विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पिछले साल के अंत में हुए उपचुनाव में वह भाजपा उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे, लेकिन हार गए। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस में उनकी वापसी का एकमात्र उद्देश्य तेलंगाना को केसीआर के परिवार के 'भ्रष्ट, अराजक और अलोकतांत्रिक' शासन से मुक्त कराना है। पूर्व विधायक ने कहा कि डेढ़ साल पहले भाजपा बीआरएस के विकल्प के रूप में उभरी थी लेकिन बाद के राजनीतिक घटनाक्रम के कारण वह कमजोर हो गई।

उन्होंने टिप्पणी की कि राज्य में राजनीतिक समीकरण बदल गए क्योंकि केंद्र ने केसीआर सरकार के खिलाफ व्यापक भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों की इच्छा को पूरा नहीं किया। राज गोपाल रेड्डी ने कहा कि मुनुगोडे उपचुनाव में बीआरएस के 100 विधायकों और अन्य 100 वरिष्ठ नेताओं ने उनके खिलाफ प्रचार किया, सैकड़ों रुपये खर्च किए। भोंगिर से कांग्रेस सांसद कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी के भाई राज गोपाल रेड्डी पिछले कुछ महीनों से भाजपा नेतृत्व से खुश नहीं थे। उन्हें विधायक एटाला राजेंदर के साथ भाजपा नेतृत्व ने दिल्ली बुलाया और मनाने की कोशिश की।

भोंगिर के पूर्व सांसद राज गोपाल रेड्डी को हाल ही में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया था। हालाँकि, वह पार्टी गतिविधियों से दूर रह रहे थे। वह कथित तौर पर एलबी नगर निर्वाचन क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, लेकिन रविवार को भाजपा द्वारा घोषित उम्मीदवारों की पहली सूची से उनका नाम गायब था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story