कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार से पहले दिल्ली में सोनिया, राहुल से मिले सिद्धारमैया

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार से पहले दिल्ली में सोनिया, राहुल से मिले सिद्धारमैया
Siddaramaiah meets Sonia, Rahul in Delhi ahead of cabinet expansion in K'taka
दिल्ली में सीएम सिद्धारमैया
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के एक दिन बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शुक्रवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे सिद्दारमैया ने बेंगलुरू में पिछले शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार सोनिया गांधी से मुलाकात की।
तीनों नेताओं के बीच बैठक 30 मिनट से अधिक समय तक चली, इस दौरान उन्होंने राज्य के लोगों से पार्टी द्वारा किए गए वादों को पूरा करने और शासन पर ध्यान केंद्रित करने पर भी चर्चा की। यह भी पता चला है कि नेताओं ने राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की। गुरुवार को सिद्दारमैया ने अपने डिप्टी डी.के. शिवकुमार के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पार्टी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की।

सुरजेवाला और वेणुगोपाल के साथ सिद्दारमैया और शिवकुमार की बैठक के दौरान कम से कम 20 से 24 नामों पर चर्चा हुई। सूत्र ने कहा कि 20 से 24 और मंत्री शनिवार को पूर्वाह्न् साढ़े 11 बजे के करीब शपथ लेंगे। हालांकि, वरिष्ठ पार्टी के नेताओं ने इस संबंध में कुछ नहीं कहा। शनिवार को सिद्दारमैया के मुख्यमंत्री व डीके शिवकुमार के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के अलावा आठ और मंत्री जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज, एम.बी. पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियंका खड़गे, रामालिमगा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान ने भी शपथ ली थी।

हालांकि, उनमें से किसी को भी अभी तक कोई पोर्टफोलियो आवंटित नहीं किया गया है। सूत्र ने कहा कि कांग्रेस को कैबिनेट आवंटन में संतुलन बनाना होगा, क्योंकि उसे विभिन्न समुदायों की मांगों को संतुलित करने की जरूरत है। राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण लिंगायत समुदाय, को कैबिनेट में अधिक स्थान मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

--आईएएनएस

सीबीटी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 May 2023 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story